Blackmail
Representational Pic

    Loading

    नागपुर. सोशल मीडिया और रिश्तेदारों में फोटो वायरल करने की धमकी देकर एक युवक ने नाबालिग प्रेमिका को ब्लैकमेल किया. उससे पैसों की मांग करता रहा. आरोपी के डर से पीड़िता को अपनी मां के गहने चोरी करने पड़े. परिजनों को इस बात का पता चला तो पुलिस से शिकायत की गई. पुलिस ने 17 वर्षीय पीड़िता के पिता की शिकायत पर मानेवाड़ा रोड के दुर्गा माता मंदिर के पास रहने वाले कुणाल गणेश यादव (27) के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पीड़िता 12वीं कक्षा में पढ़ती है.

    अप्रैल 2021 में स्नैप चैट एप्लीकेशन पर पीड़िता का परिचय कुणाल से हुआ. दोनों में बातचीत होने लगी. वह किशोरी को जबरदस्ती मिलने बुलाता था. समय-समय पर आर्थिक परेशानी बताकर उससे पैसे लेता रहा. विगत 19 अगस्त को कुणाल ने पीड़िता को फोन करके तुरंत मिलने बुलाया. पीड़िता 10 नंबर पुलिया पर उससे मिलने गई. कुणाल ने बताया कि उसे यूपीएससी परीक्षा के लिए तैयारी करनी है. इसके लिए 1 लाख रुपये की जरूरत है. पीड़िता ने इतने पैसे देने से इनकार कर दिया.

    कुणाल ने उसके साथ लिए गए फोटो दिखाए. माता-पिता और सोशल मीडिया में फोटो वायरल करने की धमकी दी. पीड़िता बहुत डर गई थी. उसने घर जाकर अलमारी से मां के 84,000 रुपये के गहने चोरी करके कुणाल को दिए. कुणाल ने कहा था कि कुछ दिनों में वह रकम लौटा देगा लेकिन जब पीड़िता ने गहने मांगे तो गालीगलौज करके फिर धमकाने लगा. घर से गहने गायब होने पर माता-पिता ने किशोरी से पूछताछ की. उसने सारी आप बीती सुना दी. परिजन उसे पांचपावली थाने ले गए और शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कुणाल की तलाश शुरू कर दी है.