Mumbai Murder
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. शराब पीकर लगातार विवाद कर रहे एक युवक को मां और भाई ने ही मौत की नींद सुला दिया. यह सनसनीखेज वारदात नंदनवन झोपड़पट्टी परिसर में हुई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोटकर हत्या किए जाने की जानकारी सामने आई और पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया. मृतक गली नंबर 2, नंदनवन झोपड़पट्टी निवासी शुभम उर्फ भुरया अशोक नानोटे (23) बताया गया. आरोपियों में उसकी मां रंजना (45) और बड़े भाई नरेंद्र (27) का समावेश है.

    शुभम महल के बाजार में कॉस्मेटिक बेचने का काम करता था. नरेंद्र सिमबायसिस कॉलेज में इलेक्ट्रीशियन है. मां कैटरिंग सर्विस में काम करती है. 23 फरवरी को ही शुभम ने अपनी प्रेमिका निकिता के साथ प्रेम विवाह किया था और खरबी में किराये का कमरा लेकर रहने लगा था. पिछले 1 वर्ष से शुभम को शराब की लत लग गई थी. वह नशीली दवा का भी सेवन करता था. शराब पीकर भाई और मां के साथ विवाद करता था. 

    पैसे नहीं देने पर किया विवाद

    12 मार्च की रात वह नशे में धुत होकर अपने घर गया. मां को बताया कि पत्नी निकिता की मेडिकल जांच करवानी है. इसके लिए 5,000 रुपये की जरूरत है. मां ने पैसे देने से इनकार किया तो गाली-गलौच और विवाद किया. घर का सामान फेंकने लगा. नरेंद्र काम से घर लौटा तो उसके साथ भी विवाद करने लगा. अपने सिर पर ईंट से वार कर खुद को जख्मी कर लिया. रंजना और नरेंद्र ने घटना की जानकारी पुलिस को दी.

    पुलिस मौके पर पहुंची. शुभम को उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल चलने को कहा गया लेकिन वह उपचार करवाने को तैयार नहीं था. निजी अस्पताल में उपचार करवाने के बाद वह रंजना और नरेंद्र के साथ ही घर लौट गया. पुलिस ने रंजना की शिकायत पर एनसी दर्ज की. रविवार की सुबह 7.30 बजे के दौरान उसे मृतावस्था में पाया गया. निकिता को घटना की जानकारी दी गई. 

    कर ली थी अंतिम संस्कार की तैयारी

    मां और भाई ने अंतिम संस्कार की तैयारी भी पूरी कर ली थी लेकिन निकिता को दाल में काला लगा. वह सीधे नंदनवन थाने पहुंची और अपने पति की हत्या होने का संदेह जताया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. प्राथमिक जांच में ही शुभम की गर्दन पर जख्म के निशान दिखाई दिए. डॉक्टर ने प्राथमिक रिपोर्ट में जानकारी दी कि शुभम की मौत गला घोटने के कारण हुई. देर रात पुलिस ने रंजना और नरेंद्र के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया.

    पूछताछ में नरेंद्र ने शुभम का गला घोटकर हत्या करने की जानकारी दी. वह अपनी मां को बचाने का प्रयास कर रहा था लेकिन दोनों ने मिलकर ही शुभम को मारा था. उसका अंतिम संस्कार निपटाने के बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया. प्राथमिक जांच में पता चला कि शुभम की हरकतों से रंजना और नरेंद्र परेशान हो चुके थे. वह आए दिन उनके साथ विवाद करता था.