Fire
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

नागपुर. गुरुवार की रात गिट्टीखदान क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. अचानक कॉम्प्लेक्स में लगी आग में 2 मासूम बच्चों की जिंदा जलने से मौत हो गई. मृत बच्चों के नाम गोविंद गोरखेड़े कॉम्प्लेक्स, गिट्टीखदान निवासी दिवांश उईके (7) और प्रभास उईके (2) बताए गए हैं. समय रहते उनकी बहन कॉम्प्लेक्स से बाहर भाग निकल आई जिससे उसकी जान बच गई.

लोगों ने दमकल विभाग और पुलिस विभाग को सूचित किया. दमकल विभाग की 2 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं. सूचना मिलने पर पुलिस उपायुक्त राहुल मदने, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महेश सागडे टीम के साथ मौके पर पहुंचे. घटना की जानकारी मिलने पर विधायक विकास ठाकरे और कमलेश चौधरी भी मौके पर पहुंचे.

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात करीब 9.15 बजे दोनों बच्चे घर पर थे. उनके पिता रंजीत उईके काम पर गए हुए थे. मां पड़ोस में कहीं गई थी. अचानक से कॉम्प्लेक्स में धुआं उठता दिखाई दिया. देखते ही देखते आग की लपटें उठने लगीं. आग को देखते ही बच्ची घर से बाहर भागी. दिवांश और प्रभास बाहर नहीं निकल पाए. दोनों भाइयों की आग में जिंदा जल जाने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

दमकल विभाग की 2 गाड़ियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने के पुख्ता कारणों का पता नहीं चल पाया है. इस घटना से परिसर में भगदड़ मच गई. सूत्रों ने बताया कि बच्चों को मेयो अस्पताल भेज दिया गया है. आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.