Crime Stories

Loading

नागपुर. बेलतरोडी थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन मकान में करंट लगने से 4 वर्षीय बालक की मौत के मामले में ठेकेदार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया. आरोपी मानकापुर निवासी योगेश विलायतकर बताया गया. घटना 10 अगस्त 2023 की है. जानकारी के अनुसार, डोंगरिया, जिला मंडला, मप्र निवासी पद्मसिंह यादव (30) मजदूरी करता है.

वह न्यू मनीषनगर में बोरमारे के घर के निर्माण कार्य में मजदूरी के लिए नागपुर में था. उसे ठेकेदार गोपी ने जयहिंद सोसाइटी, मनीषनगर निवासी श्याम कुमार येमले के निर्माणाधीन घर के सामने झोपड़ी बनाकर दी थी. यहां पद्मसिंह अपनी पत्नी और 4 वर्ष क बालक के साथ रहता था. येमले के घर बनाने का काम ठेकेदार योगेश के पास था. इस साइट पर योगेश ने इलेक्ट्रिक तारों से संबंधित कई सुरक्षा उपायों की अनदेखी की थी. यहां कई वायर कटे-छंटे और बिखरे हुए थे जिनमें करंट लगने की पूरी संभावना थी. कटे इलेक्ट्रिक वायरों को टेप से ठीक भी नहीं किया गया था.

10 अगस्त 2023 को दोपहर करीब 1.30 बजे पद्मसिंह का 4 वर्षीय बेटा पीयूष खेलते हुए येमले के निर्माणाधीन घर में पहुंचा और पहली मंजिल पर ऐसे ही एक खराब इलेक्ट्रिक वायर के संपर्क में आ गया. खुले वायर के संपर्क में आते ही उसे जोरदार करंट लगा और बेहोश हो गया. उसे तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच की तो ठेकेदार योगेश की लापरवाही सामने आई. इसके बाद पुलिस ने मामले में गैर इरादतन हत्या की धारा जोड़ दी. जांच जारी है.