jail
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

नागपुर. यशोधरानगर थानांतर्गत अवैध निर्माण के नाम पर धमकाकर बिल्डर से 5 लाख रुपये की खंडणी मांगने वाले आरोपी मोहम्मद रफी चौक, यशोधरानगर निवासी संजय बनारसीदास शर्मा (53) को शुक्रवार को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया. कोर्ट ने उसे 2 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया.

वहीं दूसरी आरोपी जूनी कामठी निवासी एडवोकेट नसरीन फातिमा जाफर (34) की जांच जारी है. ज्ञात हो कि पुलिस ने दोनों को बिल्डर रमेश आसुदानी (60) को डरा-धमकाकर 5 लाख रुपये से एक लाख रुपये की खंडणी वसूलते हुए रंगेहाथ हिरासत में लिया था. रमेश का मानवसेवानगर में 2 रिहायशी इमारत का निर्माण शुरू हैं. संजय और नसरीन उनकी साइट पर पहुंचे और  मोबाइल से वहां की फोटो ले ली. फिर मौके से ही आसूदानी के बेटे संजय का मोबाइल नंबर पता कर लिया. 

दिखाया ADTP विभाग में शिकायत का डर

आरोपी संजय ने आसुदानी के बेटे को कॉल करके कहा कि नसरीन मनपा के नगर रचना विभाग में पैनल्ड वकील हैं. उन्हें शिकायत मिली है कि उक्त साइट पर निर्माण संबंधी दस्तावेज अधूरे हैं. मामला नसरीन के पास है. नसरीन ने भी आसुदानी को कॉल करके शिकायत मिलने का झांसा दिया. फिर शिकायत को रफादफा करने के लिए 5 लाख रुपये की मांग की.

शक होने पर आसुदानी ने मनपा जाकर जांच-पड़ताल की तो पता चला कि संजय शर्मा और नसरीन नाम के कोई कमर्चारी विभाग में नहीं हैं. इसके बाद भी दोनों आरोपी उन्हें फोन करके पैसे मांग रहे थे. पुलिस ने सदर होटल में जाल बिछाकर दोनों को 5 लाख रुपये की खंडणी की किस्त के तौर पर 1 लाख रुपये लेते रंगेहाथ पकड़ लिया. जांच जारी है.