amitesh-kumar
सीपी अमितेश कुमार

    Loading

    नागपुर. दसवीं और बारहवीं कक्षा की ऑफलाइन परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर हजारों की तादाद में छात्र रास्ते पर उतर गए. विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही स्टार बस पर पथराव कर कांच फोड़ दिए. इस प्रकरण में पुलिस ने हिंदुस्तानी भाऊ सहित अज्ञात छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने छात्रों से अपील की है कि किसी के बहकावे में न आए. कुछ लोग छात्रों को भड़काने वाले व्यक्ति की रिहाई के लिए दोबारा आंदोलन करने की बात कर रहे हैं.

    छात्रों को फिर रास्ते में उतरने को कहा जा रहा है लेकिन दोबारा रास्ते में उतरकर इस तरह का आंदोलन करने पर भविष्य में दुष्परिणाम देखने को मिलेंगे. पुलिस ने फिलहाल हिंदुस्तानी भाऊ सहित अज्ञात छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जल्द ही उसकी गिरफ्तारी भी होगी. परीक्षा रद्द करने के लिए यह आंदोलन उसी के कहने पर किया गया था. सोमवार की दोपहर बड़ी तादाद में छात्र क्रीड़ा चौक पर जमा हुए. कोविड नियमों का दरकिनार करके यह आंदोलन किया गया और बस भी फोड़ी गई.

    सीपी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए उग्रता फैलाने वालों की पहचान की जा रही है और कानूनी कार्रवाई की जाएगी. दोबारा छात्रों को बरगलाने की कोशिश की जा रही है. फिर से कानून व्यवस्था बिगड़ी तो ठीक नहीं होगा. इसीलिए छात्रों और उनके परिजनों से अपील है कि इस तरह के किसी भी आंदोलन में सहभागी न हो. गैरकानूनी तरीके से रास्ते पर न उतरे. ऐसा करने पर पुलिस को आपराधिक मामला दर्ज करना होगा और इससे भविष्य में गलत परिणाम होगा.

    यदि किसी के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज होता है तो कैरेक्टर और पासपोर्ट वेरिफिकेशन के दौरान इसका उल्लेख किया जाएगा. कोविड के इस दौरान में अपने घरों पर ही रहें और नियमों का पालन करें. भले ही आपको विरोध करने का अधिकार हो लेकिन वह भी कानून के दायरे में होना चाहिए. विशेषतौर पर पालकों से निवेदन है कि अपने बच्चों को ऐसे किसी गैरकानूनी आंदोलन का हिस्सा न बनने दें.