Municipal Commissioner Radhakrishnan

    Loading

    नागपुर. मनपा द्वारा गत कुछ वर्षों से सीमेंट रोड प्रकल्प का कार्यान्वयन किया जा रहा है. इसके तहत कई इलाकों में सीमेंट की सड़कों का निर्माण किया गया. रामदासपेठ स्थित सेंट्रल बाजार रोड पर भी बजाजनगर से लेकर कल्पना बिल्डिंग तक सीमेंट रोड का निर्माण किया जा चुका है. जनता होटल तक इसके निर्माण का प्रस्ताव था किंतु व्यस्त मार्ग होने के कारण अब तक इसे रोका गया था. अब बचा कार्य करने का निर्णय लिया गया है जिससे कल्पना बिल्डिंग से जनता चौक तक दोनों ओर की आवाजाही 9 जनवरी से 8 मार्च तक बंद रहने के आदेश मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. ने जारी किए.

    आवागमन की वैकल्पिक व्यवस्था

    मनपा आयुक्त ने कहा कि बाएं हिस्से में सड़क निर्माण जारी रहते समय जनता चौक से कल्पना बिल्डिंग तक दाहिने हिस्से से ट्रैफिक को आवाजाही का वैकल्पिक मार्ग दिया जाएगा. इसी तरह दाहिने हिस्से में काम होने पर बाएं हिस्से से दोनों ओर के ट्रैफिक की आवाजाही को संचालित किया जाएगा. आयुक्त ने ठेकेदार के लिए कुछ दिशानिर्देश भी जारी किए गए जिनके अनुसार सड़क के दोनों ओर जनता के लिए सूचना फलक लगाए जाएंगे. सड़क के दोनों ओर के निवासियों की सुविधा के लिए हरसंभव सहयोग करने तथा निर्धारित समय में काम पूरा करने की कड़ी हिदायत दी गई. 

    रात में लगाएं LED डायवर्जन बोर्ड

    आयुक्त ने स्पष्ट किया कि रात के समय वाहन चालकों को जानकारी देने हेतु एलईडी डायवर्जन बोर्ड लगाना जरूरी है. बैरिकेडिंग पर भी एलईडी लाइट होनी चाहिए. सड़क के एक हिस्से पर से ही दोनों ओर की आवाजाही होने के कारण अस्थायी डिवाइडर की व्यवस्था होनी चाहिए जिससे ट्रैफिक जाम से बचा जा सकेगा. कोई भी अनुचित घटना होने पर ठेकेदार इसके लिए जिम्मेदार होगा. ट्रैफिक नियमों का पालन सुनिश्चित करने के आदेश भी दिए.