fraud
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. वाइन शॉप का लाइसेंस देने के नाम पर एक ठग ने युवक को 2.20 लाख रुपये का चूना लगा दिया. सक्करदरा पुलिस ने पीड़ित युवक की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपी फलटन, सातारा निवासी शुभम नंदेश्वर शहा (29) बताया गया. पीड़ित युवक संकेत राजेंद्र बेले (21) छोटा ताजबाग परिसर में ओम ताजसाई इंटरप्राइजेस नाम से डीटीपी वर्क की दूकान चलाता है.

    मई महीने में शुभम उसकी दूकान पर डीटीपी का काम करवाने आया. उसने शराब की दूकान से संबंधित दस्तावेज तैयार किए थे. इस दौरान संकेत और शुभम के बीच बातचीत हुई. शुभम ने बताया कि वह राज्य उत्पादन शुल्क विभाग में निरीक्षक था लेकिन अब नौकरी छोड़ चुका है. वर्दी में अपना फोटो और वाइन शॉप के लाइसेंस भी दिखाया. इससे संकेत को भरोसा हो गया. शुभम ने अपने वाइन शॉप का लाइसेंस संकेत के नाम पर ट्रांसफर करने का झांसा दिया.

    समय-समय पर उससे यूपीआई, नकद और आरटीजीएस के जरिए 3.60 लाख रुपये ले लिए. इसके बाद शुभम टालमटोल करने लगा. संदेह होने पर संकेत ने अपनी रकम वापस मांगी और पुलिस से शिकायत करने की चेतावनी दी. शुभम ने उसे 1.40 लाख रुपये लौटाए और बाकी रकम देने से इनकार कर दिया. संकेत ने पुलिस से शिकायत की. सक्करदरा पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर शुभम को गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि वह दलाली का काम करता है.