Maharashtra Two arrested in connection with bank fraud in Latur
करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी

    Loading

    नागपुर. शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 4 लोगों के साथ 65 लाख रुपये की ठगी करने वाले दंपति के खिलाफ राणाप्रतापनगर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. आरोपियों में पूनम विहार, स्वावलंबीनगर निवासी दीपक जयंतीलाल कुरानी और हिना दीपक कुरानी का समावेश है. दीपक की पहले ही मौत हो चुकी है. जल्द ही पुलिस हिना को गिरफ्तार कर सकती है. पांडे लेआउट, खामला निवासी हरीश सुधाकर कोलार (53) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया.

    वर्ष 2018 में दीपक और हिना ने अपना ठगी का नेटवर्क फैलाया. लोगों को शेयर ट्रेडिंग और रियल इस्टेट के व्यापार में पैसा निवेश करने पर 3 गुना मुनाफा होने की जानकारी दी. लोग उनके झांसे में आ गए. हरीश और उनकी पत्नी ने आरोपियों के पास 41 लाख रुपये निवेश किए. उनके अलावा काटोल निवासी रमाकांत उमप ने 1.10 लाख, धंतोली निवासी परेश पटेल ने 7.16 लाख, व्यंकटेशनगर निवासी मुकेश पटेल ने 11 लाख और बापूनगर, उमरेड रोड निवासी मिलिंद वंजारी ने 5 लाख रुपये निवेश किए.

    आरोपियों ने चारों से कुल 65 लाख रुपये लिए. निश्चित की गई समयावधि पूरी होने के बाद निवेशकों ने मुनाफा मांगा तो दीपक और हिना टालमटोल करने लगे न तो निवेशकों को मुनाफा मिला और न निवेश की गई रकम.

    इस बीच 9 दिसंबर 2021 को दीपक की हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई. हिना ने पैसा वापस करने का भरोसा दिलाया. लंबा समय बीत जाने के बावजूद रकम नहीं मिली तो पीड़ितों ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.