Maharashtra Two arrested in connection with bank fraud in Latur
करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी

Loading

नागपुर. लोन दिलाने के नाम पर 3 ठगों ने एक महिला सहित 2 लोगों को 8.65 लाख रुपये का चूना लगा दिया. पुलिस ने कामगार नगर, ठक्करग्राम निवासी धनराज सुदाम कैथल (43) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपियों में कपिलनगर, नारी रोड निवासी निखिल मलिक (30), फ्रेंड्स कॉलोनी निवासी नागेश पवार (33) और अक्षय भारतकर (30) का समावेश हैं. धनराज को रुपयों की जरूरत थी. उन्होंने अपने परिचित निखिल मलिक से संपर्क किया.

निखिल ने बताया कि उसके दोस्त नागेश पवार और अक्षय भारतकर एजेंसी चलाते हैं और बैंक से लोन दिलाने का काम करते हैं. तीनों आरोपियों ने धनराज से उनके दस्तावेज लिए. उन्हें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से कर्ज भी मिल गया और राशि बैंक खाते में जमा हो गई. इसी बीच आरोपियों ने धनराज से उनके बैंक खाते और योनो एप्लीकेशन के पासवर्ड की जानकारी ली. उनके खाते से 4.25 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए. इसका पता चलने पर धनराज ने आरोपियों से अपनी रकम वापस मांगी लेकिन तीनों ने पैसे देने से साफ इनकार कर दिया.

इसी तरह की ठगी आरोपियों ने वैशाली नगर निवासी किरण संतोष शिर्के के साथ भी की. किरण के खाते से 4.40 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए. दोनों पीड़ितों ने प्रकरण की शिकायत पांचपावली पुलिस से की. प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटीए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.