Sunil Kedar
सुनील केदार

    Loading

    नागपुर. बारिश शुरू होने के पहले जिले के सभी सिंचाई प्रकल्पों, नहरों, तालाबों की दुरुस्ती का कार्य किसी भी हालत में पूरा करने का निर्देश पशुसंवर्धन मंत्री सुनील केदार ने अधिकारियों को दिये हैं. सिंचाई प्रकल्पों की स्थिति पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की. सावनेर, काटोल व मौदा तहसीलों के प्रकल्पों के बारे में विस्तार से जानकारी ली. सावनेर के खैरी नहर के प्रलंबित कार्य तत्काल पूरा करने का निर्देश उन्होंने दिया. उन्होंने कहा कि खरीफ फसल को ध्यान में रखते हुए कार्य को गति दें.

    नागरवाड़ी और माहुरकुंड तालाब का कार्य पूरा करें. पेंच बफर जोन के तालाब ओवरफ्लो होते थे लेकिन अब ये तालाब 50 प्रतिशत भी नहीं भरते, इसकी दुरुस्ती करने का निर्देश उन्होंने दिया. कुछ तालाबों के कार्य वन विभाग के अड़ंगों के कारण लटके हुए हैं.

    नहरों की दुरुस्ती भी नहीं हुई है. कोचि बैरेज बैकवाटर के कारण खेकरा नाला में पानी आता है. रोड की दुरुस्ती करनी है. ये सारे कार्य तेजी से निपटाने का निर्देश उन्होंने दिया.

    काटोल तहसील में 250 करोड़ रुपये खर्च कर बनाए गए कार प्रकल्प का कार्य भी अनेक दिनों से अधूरा है. जिसके कारण परिसर के गांवों का पुनर्वसन भी लटका है. उन्होंने इस संदर्भ में अड़चनों को दूर कर कार्य की गति तेज करने का निर्देश दिया.