Nana Patole
नाना पटोले (फाइल फोटो)

  • नागपुर, अमरावती सीटें जीतना है लक्ष्य

Loading

नागपुर. नागपुर संभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव 30 जनवरी को होने वाला है. इसके लिए अब तक कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. इस संदर्भ में प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि नागपुर में किसे उम्मीदवारी देनी है या समर्थन करना है, यह 12 जनवरी तक तय करेंगे. नागपुर और अमरावती दोनों ही सीटें जीतने का लक्ष्य कांग्रेस ने रखा है. हमें यह दोनों सीटें जीतनी है. भाजपा ने अब तक नागपुर में भी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है. भाजपा किसे उम्मीदवारी देती है, यह देखकर हम अपनी रणनीति पर निर्णय लेंगे. 

राज्य में ‘राजनीतिक आतंकवाद’

पटोले ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राज्य की सरकार ने जनता की समस्याओं को साइड में रखकर केवल व्यक्तिगत हमले करने पर अपना ध्यान केन्द्रित कर रखा है. ऐसा राज्य के इतिहास में कभी नहीं हुआ, इसलिए इसके लिए ‘राजनीतिक आतंकवाद’ शब्द का उपयोग किया है.

शिंदे-फडणवीस सरकार को अपने पांव जमीन पर ही रखने की नसीहत देने वाले राकां सुप्रीमो शरद पवार के वक्तव्य पर सवालों के जवाब में पटोले ने कहा कि राज्य में जिस तरह की व्यक्तिगत टारगेट वाली राजनीति हो रही है उसमें तो उनकी नसीहत सही है. महाराष्ट्र पुरोगामी राज्य रहा है और कोरोना काल के बाद राज्य में जैसी राजनीति हो रही है वह इतिहास में कभी नहीं हुई.