Betting on T20 World Cup final busted, 6 people arrested in Indore
Representative Photo

    नागपुर. इंदौर के बड़े क्रिकेट बुकी के साथ मिलकर क्रिकेट सट्टे की खायवाली कर रहे साईं श्रद्धा अपार्टमेंट, संतरा मार्केट निवासी राहुल रमेशचंद्र अग्रवाल (45) नामक बुकी को बुधवार की रात क्राइम ब्रांच के यूनिट-3 ने गिरफ्तार किया. इसके पहले भी यूनिट-3 की टीम राहुल को रंगेहाथ खायवाली करते पकड़ चुकी है. लेकिन इंदौर का बुकी पुलिस के हाथ नहीं लगा. इस बार वह रोहित नामक क्रिकेट बुकी के साथ व्यापार कर रहा था.

    बुधवार की रात पुलिस को जानकारी मिली कि राहुल ने पकड़े जाने के बाद फिर से क्रिकेट सट्टे की खायवाली शुरू कर दी है. पुलिस ने उसके फ्लैट पर छापा मारा. वह दुबई में खेले जा रहे आईपीएल 20-20 टूर्नामेंट में दिल्ली और हैदराबाद के बीच खेले जा रहे मैच पर खायवाली कर रहा था. पुलिस ने उससे 4 मोबाइल फोन, टीवी और सट्टे की लगवाड़ी के आंकड़े लिखे हुए कागजात भी जब्त किए हैं. इसके पहले जनवरी में भी पुलिस ने राहुल को बिग बैश टूर्नामेंट में खायवाली करते पकड़ा था. स्काई मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए वह फोन पर स्कोर देखकर सट्टा लगवा रहा था.

    जांच में पता चला कि उसने इंदौर निवासी कृष्णा से आईडी प्राप्त कर सट्टे का काम शुरू किया था. पहले वह शहर के बड़े बुकी के यहां काम करता था. उसका व्यापार ठप होने पर अपनी आईडी बनाकर सट्टे की खायवाली करने लगा. डीआईजी सुनील फुलारी, डीसीपी गजानन राजमाने और एसीपी भीमानंद नलावड़े के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर प्रदीप रायण्णावार, एपीआई माधुरी नेरकर, हेड कांस्टेबल अनिल जैन, श्याम अंगुथलेवार, दशरथ मिश्रा, शैलेश शेंडे, श्याम कड़ू, अनूप तायवाड़े, संदीप मावलकर, विशाल रोकड़े, दीपक लाखड़े और वर्षा हटवार ने कार्रवाई की.