देवेंद्र फडणवीस के दौरे से जलयुक्त अभियान को गति, जिलाधिकारी ने किया ग्रामीण क्षेत्र का मुआयना

Loading

नागपुर. जिला पालक मंत्री और राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जिले के उपविभागीय स्तर पर जलयुक्त शिवार का जायजा लेने के लिए बैठक बुलाई. इसके पश्चात अभियान को गति मिली है. जिलाधिकारी विपिन इटनकर ने ग्रामीण क्षेत्र का दौरा कर मुआयना किया जिसमें मौदा प्रमुख रहा. राज्य में पानी की कमी न रहे, इसलिए सरकार ने जलयुक्त शिवार अभियान-2.0 के लिए नागपुर 243 गांवों को चुना. इस संदर्भ में गांव का दौरा आयोजित किया गया था. जिले के 243 गावों में 2,875 काम किए जाएंगे.      

फसल को नुकसान से बचाना मकसद

फसल के बढ़ते समय बारिश की अनियमितता और बारिश में देरी से होने वाली पानी की किल्लत न हो इसके लिए यह महत्वाकांक्षी योजना बनाई गई है. चुने हुए गांवों के किसान, रहवासी और विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर जलयुक्त शिवार अभियान चलाने की योजना है.

बारिश के पहले पूरे होंगे काम

मई-जून में बारिश के पहले सभी 243 गांवों में काम पूरा करने का आदेश जिला प्रशासन ने दिया है. इस वर्ष कम बारिश का अंदेशा है, इसलिए पानी जमा रहे यह प्रयास सरकार कर रही है. इटनकर ने सभी उपविभागीय अधिकारियों, तहसीलदार, संबंधित सभी यंत्रणा को समय के अंदर सारे काम पूरे करने का आदेश दिया है. जिलाधिकारी कार्यालय रोज काम का जायजा ले रहा है.