Maharashtra Police Recruitment : 5 people caught copying during police recruitment in Maharashtra, 18,000 people took the exam
प्रतीकात्मक तस्वीर

    नागपुर. क्राइम ब्रांच के यूनिट 2 की टीम ने गोपनीय जानकारी के आधार पर मानकापुर थाना क्षेत्र में छापा मारी कर घरेलू सिलेंडर की गैस ऑटो चालकों को बेचने वाले रैकेट का पर्दाफाश किया. पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर 18,000 रुपये का माल जब्त किया है. पकड़े गए आरोपियों में संत ज्ञानेश्वर सोसायटी, ताजनगर निवासी वसीम अब्दुल लतीफ (38), मोहम्मद जावेद मोहम्मद शकील (23) और रंजना गैस एजेंसी में सिलेंडर डिलीवरी का काम करने वाले बेजनबाग निवासी रमेश महादेव कोलते (60) का समावेश है.

    इसके पहले भी पुलिस गोरेवाड़ा रिंग रोड पर छापे मारकर इस तरह का रैकेट चलाने वालों को पकड़ चुकी है. इस बार पुलिस को जानकारी मिली थी संत ज्ञानेश्वर सोसायटी में रहने वाला वसीम अपने घर से ऑटो चालकों को घरेलू गैस बेचता है. घनी आबादी वाला रिहायशी इलाका होने के बावजूद उसने बड़े पैमाने पर सिलेंडर जमा कर रखे हैं.

    सुरक्षा को ताक पर रखकर अति ज्वलनशील पदार्थ होने के बावजूद पाइप के जरिए ऑटो में गैस भरी जाती है. खबर के आधार पर पुलिस ने 2 पंचों को साथ लेकर वसीम के घर पर छापा मारा. उसके घर में करीब दर्जनभर घरेलू गैस सिलेंडर दिखाई दिए. ऑटो में गैस भरने के उपकरण भी मिले. सिलेंडर सप्लाई के बारे में पूछताछ करने रमेश कोलते का नाम बताया.

    रमेश रंजना गैस एजेंसी में काम करता है. ग्राहकों जारी किए जाने वाले गैस सिलेंडर वह वसीम को सप्लाई करता था. पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ अत्यावश्यक वस्तु अधिनियम सहित विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. डीसीपी गजानन राजमाने और एसीपी बी.एन. नलावड़े के मार्गदर्शन में यूनिट 2 की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया.