डबल मर्डर केस : 5 महीने से चल रही थी प्लानिंग, 3 अन्य व्यापारियों से भी किया था संपर्क

Loading

नागपुर. सिटी के 2 व्यापारियों की गोली मारकर हत्या करने वाली गैंग के मास्टरमाइंड ओमकार तलमले और विशाल पुंज ने अपनी कच्चे-पक्के की स्कीम के लिए 3 अन्य व्यापारियों से भी संपर्क किया था. समय रहते उन व्यापारियों को दाल में काला नजर आ गया. इसीलिए सौदा कैंसिल हो गया. इसके बाद आरोपी ओमकार ने विशाल पुंज के जरिए निरालाकुमार जयप्रकाश सिंह और अंबरीश गोले से संपर्क किया. दोनों आरोपियों के झांसे में आ गए और कोंढाली के फॉर्म हाउस में उनकी गोली मारकर हत्या की गई.

जांच में पता चला कि आरोपी पिछले 5 महीने से वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे. उन 3 व्यापारियों के साथ ओमकार और विशाल ने 3-4 बार बैठक भी की थी. एक इतवारी का था और मीटिंग के दौरान उसे ओमकार के साथ हर्ष वर्मा दिखाई दिया. हर्ष वर्मा के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज होने की जानकारी व्यापारी को थी. हर्ष को देखते ही व्यापारी को लगा कि उसे फंसाने की साजिश हो रही है. उसने ओमकार और विशाल से संपर्क तोड़ दिया.

ओमकार को कम समय में माल कमाना था. वर्ष 2016-17 में वह बजरंग दल के कार्यक्रमों में सक्रियता से हिस्सा लेता था. इसी दौरान उसकी पहचान बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक विशाल पुंज से हुई. ओमकार की हर्ष वर्मा के साथ भी दोस्ती थी. उसने हर्ष के साथ मिलकर पैसे के लेन-देन का प्लान तैयार किया. इसके लिए आरोपियों ने गिट्टीखदान के अब्दुल मन्ना उर्फ मोहम्मद रहनाम के साथ संपर्क किया. मन्नान मूलत: बिहार का रहने वाला है. उसने 1.20 लाख रुपये में आरोपियों को 2 पिस्तौल दी.

बताया जाता है कि ओमकार को निराला और अंबरीश से मिलवाने वाला विशाल पुंज ही था. डेढ़ करोड़ में से 50 लाख हर्ष बागड़े, हर्ष वर्मा, दानिश शिवपेठ और लकी तुरकेल को मिलने वाले थे. लकी ने ही वारदात को अंजाम देने के लिए अपने रिश्तेदार का फॉर्म हाउस चुना था. आरोपियों ने पहले ही तय कर लिया था कि निराला और अंबरीश से 1.50 करोड़ रुपये की डीडी लेते ही उन्हें टपका देंगे. सुनियोजित तरीके से आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया. 

विहिप से बर्खास्त हुआ विशाल पुंज

हत्या के मामले में गिरफ्तारी होने के बाद विश्व हिंदू परिषद ने विशाल पुंज को प्रांत सह संयोजक पद से बर्खास्त कर दिया. विदर्भ प्रदेश के प्रांत मंत्री प्रशांत तितरे ने यह जानकारी दी. शनिवार को विहिप के प्रांत टोली की बैठक संपन्न हुई. इस बैठक में पुंज के दोहरे हत्या कांड में पकड़े जाने पर चर्चा हुई. सर्वानुमति से पुंज को डबल मर्डर से आरोप मुक्त होने तक पद से मुक्त करने का निर्णय लिया गया.