व्यापारियों की दोहरा हत्याकांड, गन और गोलियां दिलाने वाला धराया

Loading

  • ट्रक में छुपकर भाग रहा था बिहार, 10 कारतूस भी जब्त

नागपुर. पैसा डबल करने का झांसा देकर करोड़ों रुपये की लालच में की गई सिटी के 2 व्यापारियों की गोलियां दागकर हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपियों को गन और कारतूस उपलब्ध कराने वाले को धरदबोचा. कोंढाली के एक फार्म में हुए इस हत्याकांड के 6वें आरोपी जगदीशनगर, गिट्टीखदान निवासी अब्दुल मन्नान मोहम्मद रहमान (23) को तुमसर के पास से धरदबोचा. पुलिस को उसके पास से 10 जिंदा कारतूत भी मिली. उसके मोबाइल समेत 20,000 रुपये का माल जब्त किया गया. 

तुमसर के पास दबोचा 

जानकारी के अनुसार सिटी पुलिस की क्राइम ब्रांच में तैनात एपीआई मयूर चौरसिया को गुप्त सूचना मिली कि उक्त हत्याकांड में आरोपी ओमकार को मन्नान ने ही बंदूक और कारतूस दिलाये थे. बाकी 5 आरोपियों के गिरफ्तारी के बाद मन्नान को भी अपने पकड़े जाने का डर था. इसलिए वह बिहार भागने के लिए एक ट्रक में बैठकर शहर से निकल गया. उधर जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच ने मन्नान के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करते हुए हाइवे पर फिल्डिंग लगा दी और उसे तुमसर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया. उसकी तलाशी लेने पर पुलिस को 10 जिंदा कारतूस मिले और मोबाइल मिली. तुरंत सारा माल जब्त कर लिया गया. 

पहले भी दर्ज हैं मामले 

मन्नान मूलत: बिसनपुर, जिला मुंगनेर, बिहार का रहने वाला है. वह बिहार से सस्ते में बंदूकें और कारतूस खरीद कर अन्य राज्यों में महंगे दामों में बेचता है. वह नागपुर के गिट्टीखदान क्षेत्र में किराये के मकान में रह रहा था. उस पर इस तरह के हथियार बेचने के पहले भी मामले दर्ज हो चुके हैं. वह अपराधियों को बंदूकें और कारतूस बेचा करता था. अब पुलिस जांच में लगी है कि इससे पहले मन्नान ने किन-किन अपराधियों को ऐसे हथियार बेचे हैं. यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, अपर पुलिस आयुक्त संजय पाटिल, डीसीपी मुमक्का सुदर्शन के मार्गदर्शन में एपीआई चौरसिया, देशमुख, रोडे, उईके, गभणे, अहीर, सोंदरकर, मसराम, श्रीपात्रे के अलावा साइबर सेल के झाडोकर, पराग, शेखर, अनंता, मिथून आदि द्वारा पूरी की गई. 

4 अगस्त तक PCR

उधर जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपियों आनंदीलाल वर्मा (22), दानेश दुर्गाप्रसाद शिवपेठे(21), लकी संजय तुरकेल (22), ओमकार महेंद्र तलमले (25), हर्ष सौदागर बागड़े (19) और विशाल पवन पुंज (21) को शुक्रवार को काटोल पुलिस ने कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्हें 4 अगस्त तक पुलिस हिरासम में भेज दिया गया. इस दौरान उपविभागीय पुलिस अधिकारी बापू रोहम, एएसआई राठोड, लौटावार समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद था.