Gold Seized
File Photo

Loading

नागपुर. गोल्ड तस्करों के लिए नागपुर एक हॉट प्वाइंट बन चुका है. इस समय आए दिन यहां के रास्ते से सोना बाहर ले जाया जा रहा है. तस्कर कभी हवाई मार्ग से तो कभी रेलवे मार्ग से सोने की तस्करी को अंजाम दे रहे हैं लेकिन इसमें डीआरआई की हर समय चौकन्नी रहने वाली टीम के कारण तस्कर अपने मंसूबों पर कामयाब नहीं हो पा रहे हैं.

ऐसे ही एक मामले में राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने रेलवे स्टेशन पर विदेशी मूल का तस्करी सोना ले जाते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार कर उससे 2,07,02,140 रुपये का सोना बरामद किया. बरामद सोने का वजन 3,341 ग्राम बताया गया है.

जानकारी के अनुसार विदेशी मूल का तस्करी का सोना ट्रेन से कोलकाता से मुंबई ले जाया जा रहा था. रेलवे स्टेशन पर उतरे एक व्यक्ति को डीआरआई नागपुर आरयू के अधिकारियों ने रोका और उसकी तलाशी ली. तलाशी के दौरान उसके कमर के चारों ओर लिपटे हुए तौलिये में छुपाया गया सोना बार के रूप में मिला.

अधिकारियों द्वारा पूछताछ किये जाने पर आरोपी ने कबूल किया कि वह पिघले हुए विदेशी मूल के सोने की बार ले जा रहा था. वह इस सोने की डिलीवरी मुंबई में करने वाला था. टीम द्वारा आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है. आगे की जांच जारी है.