Road accident in Bundi Rajasthan four people died in same family
प्रतीकात्मक फोटो

Loading

नागपुर. गंतव्य आने पर अगर आप बस से नीचे उतर रहे हों, जैसे ही आप सीढ़ियों से सड़क पर पैर रखें और बस चल दे और संभलने का मौका न मिले तो कितना खतरनाक होगा? ऐसी ही एक घटना रविवार को दोपहर लगभग 12.20 बजे छात्रपति चौक पर घटी. यात्री बस झांसी रानी चौक से चलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तरफ जा रही थी. बीच में छत्रपति चौक पर 58 वर्ष की एक महिला को उतरना था. जैसे ही बुजुर्ग महिला ने उतरना चाहा, सिग्नल ग्रीन होने से बस आगे बढ़ गई.

महिला जैसे ही सड़क पर गिरी मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत उन्हें उठा लिया. हालांकि बुजुर्ग महिला को ज्यादा चोट नहीं आई फिर भी वह घबरा गईं. कुछ महिलाओं ने उन्हें पानी पिलाया और उनके घर पर फोन किया. इस दौरान कुछ लोगों ने बस चालक को खूब खरी-खोटी सुनाई. बस ड्राइवर भी मौका देख बस को भगा ले गया. उल्लेखनीय है कि इस तरह की घटनाएं आए दिन सामने आती ही रहती हैं. इस घटना में गनीमत यह रही कि महिला के गिरते समय उस ओर से कोई वाहन नहीं आया, वरना हादसा बड़ा हो सकता था.    

दरवाजे पर सफर खतरनाक 

कई लोग बसों में ज्यादा भीड़ होने पर उसके दरवाजे से लटक जाते हैं जो हादसों को निमंत्रण देने जैसा है. 2 माह पूर्व एयरपोर्ट के नजदीक कुछ युवक बस के दरवाजे पर खड़े होकर यात्रा कर रहे थे. उतरते समय एक का पैर फिसल जाने से वह सड़क पर गिर गया जिससे उसके बाएं हाथ में चोट आई. शहर प्रशासन भी इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए समय-समय पर जागरूकता अभियान चलाता है. इसके बाद भी लोग सबक लेने को तैयार नहीं रहते.