Election Commission notice to Sunil Tatkare from Raigarh (1)
सुनील तटकरे-अजित पवार (डिजाइन फोटो)

इलेक्शन खर्च का रिकॉर्ड अधूरा होने की वजह से एनसीपी अजित पवार समूह के रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार सुनील तटकरे सहित चार उम्मीदवारों को नोटिस जारी किया है।

Loading

रायगढ़: रायगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल यहां चुनाव आयोग (Election Commission) ने एनसीपी (NCP) अजित पवार (Ajit Pawar) समूह के रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र (Raigarh Lok Sabha constituency) के उम्मीदवार सुनील तटकरे (Sunil Tatkare) को नोटिस जारी किया है। इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव खर्च का रिकॉर्ड अधूरा होने के कारण यह नोटिस जारी किया गया है। अधिक जानकारी ये मिली है कि तटकरे द्वारा किए गए चुनाव खर्च की जांच आज 6 मई को की जाएगी।

अलर्ट मोड़ पर चुनाव आयोग

बता दें कि देश में इस वक्त चल रहे लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के खर्च पर चुनाव आयोग की खास नजर है। निर्णय लेने वाले अधिकारी चुनाव के दौरान उम्मीदवारों द्वारा खर्च किए गए धन की सटीक मात्रा पर नज़र रखते हैं। उम्मीदवारों को विभिन्न तरह पर खर्च की जाने वाली धनराशि की मर्यादा दी गई है अगर उससे ज्यादा का खर्च होता है तो यह मामला चुनाव आयोग के संज्ञान में आता है।

चार उम्मीदवारों को नोटिस

इस बारे में कहा जा रहा है कि चुनाव रिटर्निंग अधिकारियों ने रविवार को रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र में उम्मीदवारों के व्यय खातों की जांच की। तब सुनील तटकरे समेत 4 उम्मीदवारों के खर्च में बड़ा अंतर पाया गया था। इसलिए चुनाव आयोग ने चारों उम्मीदवारों को नोटिस भेजा है। ऐसे में अब यह देखना होगा कि इन उम्मीदवारों को क्या इस मामले में राहत मिलती है या फिर ये मुश्किलों में पड़ जाते है।

इन नेताओं को नोटिस जारी

चुनाव आयोग ने महायुति उम्मीदवार सुनील तटकरे, बहुजन वंचित अघाड़ी उम्मीदवार कुमुदिनी चव्हाण, पांडुरंग चौले और अजय उपाध्याय को नोटिस जारी किया गया है। कुमुदिनी चव्हाण और पांडुरंग चौले को कम प्रसार वाले मौजूदा अखबार में लंबित मामलों की जानकारी प्रकाशित करने के लिए नोटिस जारी किया गया था।

आज होगा फैसला

गौरतलब हो कि निर्दलीय प्रत्याशी अजय उपाध्याय को भी चुनाव खर्च 10 हजार से कम होने पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया था। चुनावी खर्च का रिकॉर्ड अधूरा होने के कारण तटकरे को नोटिस जारी किया गया था। तटकरे द्वारा किए गए खर्च की जांच आज 6 मई को की जाएगी। इस ममले में सबकी नजरें है, आखिर इसमें तटकरे को रहत मिलती है या फिर मुश्किल बढ़ती है यह देखना होगा।