महाराष्ट्र विधानमंडल परिसर के पास किसान ने की आत्महत्या की कोशिश

Loading

नागपुर: यवतमाल जिले (Yavatmal) के एक किसान (Farmer) ने फसल के नुकसान और बढ़ते कर्ज से परेशान होकर यहां महाराष्ट्र विधानमंडल (Maharashtra Winter Session 2023) परिसर के पास कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने की कोशिश (Attempts Suicide) की। पुलिस ने यह जानकारी दी। सीता बर्डी पुलिस थाने के निरीक्षक नरेंद्र हिवरे ने बताया कि घटना मंगलवार की है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने किसान (29) को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका उपचार किया जा रहा है। 

महाराष्ट्र विधानमंडल का शीतकालीन सत्र नागपुर में विधान भवन में चल रहा है। अधिकारी ने बताया कि किसान की पहचान महागांव तहसील के मूरत जहांगीर निवासी सचिन उत्तम बहादुरे (29) के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि वह सुबह करीब 11 बजे संविधान चौक पहुंचा और उसने अपनी कमीज में छिपाकर रखी बोतल से कीटनाशक पी लिया। 

उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे तुरंत पकड़ लिया और मेयो अस्पताल ले गए जहां उसे गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में निगरानी में रखा गया। अधिकारी ने कहा कि बहादुरे के पास एक लिखित बयान था, जिसमें कहा गया है कि वह फसल के नुकसान और बढ़ते कर्ज से व्यथित है। फिलहाल, आगे की जांच जारी है। (एजेंसी)