Murder

Loading

मौदा (सं.). रविवार जहां पिता को समर्पित दिवस यानी फादर्स डे मनाया गया वहीं जिले के मौदा में एक पिता ने अपने बेटे की हत्या कर दी. मौदा थानांतर्गत धानला निवासी रतन जनादन शेंडे (50) ने अपने शराबी बेटे अश्विनी शेंडे (25) की हत्या कर दी.

पिता-पुत्र दोनों में हर बार शराब पीने को लेकर विवाद हुआ करता था. रतन अपने बेटे अश्विनी और पत्नी के साथ तहसील के धानला के फुकटनगर में पिछले कई वर्षों से रहता है. पिता और पुत्र दोनों शराब के शौकीन होने से दोनों में अक्सर विवाद हुआ करता था. पिता रतन धानला के एक किसान के यहां नौकरी करता था तो बेटा मौदा परिसर में स्थित गोयंका स्टील कंपनी में काम करता था. घटना के 2 दिन पहले बेटे ने पिता की गाड़ी काम पर जाने के लिए मांगी.

इस पर पिता-पुत्र में फिर विवाद हुआ. इसके बाद पुत्र अश्विनी शराब पीकर सो गया. यह देख पिता ने बेटे के सिर पर लकड़ी की मोटी वस्तु से प्रहार कर उसे मौत के घाट उतार दिया. रतन ने इस हत्या को छुपाने के लिए उसके गले में नायलॉन की रस्सी से फांसी का फंदा बनाया ताकि लोगों को यह लगे की अश्विनी ने खुद ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली लेकिन उसका शव नागपुर-भंडारा हाईवे स्थित बोरगांव परिसर में एक पानठेले के पास खुली जगह पर मिला.

सूचना मिलते ही मौदा के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक हेमंत कुमार खराबे, एपीआई निशा भुते घटनास्थल पहुंचे और पंचनामा किया. पुलिस को पहले से ही शक था कि यह आत्महत्या न होकर हत्या है. इसके बाद पुलिस रतन शेंडे को मौदा पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए लेकर आई तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. मृतक अश्विनी अविवाहित था.