डिप्टी आरटीओ पर दर्ज हुई FIR, महिला अधिकारी ने लगाया शोषण का आरोप

Loading

नागपुर. सीताबर्डी पुलिस ने आरटीओ विभाग की एक महिला अधिकारी की शिकायत पर डिप्टी आरटीओ के खिलाफ मामला दर्ज किया है. महिला ने अपनी शिकायत में छेड़खानी और जातिवाचक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. आरोपित अधिकारी सिटी आरटीओ के उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी रवींद्र भुयार बताए गए. आरटीओ विभाग में आंतरिक विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. अधिकारियों के 2 गुट बन गए हैं और लगातार आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है.

महिला अधिकारी और भुयार का विवाद भी लंबे समय से चला आ रहा है. इसके पहले भी महिला उनके खिलाफ पुलिस से शिकायत कर चुकी है. महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि भुयार उन्हें काम के बहाने अपनी केबिन में बुलाते थे. रोड सेफ्टी से जुड़े वीडियो दिखाने के बहाने अश्लील वीडियो दिखाते थे. बात नहीं मानने पर जातिवाचक गालियां भी देते थे. महिला ने छेड़खानी का भी आरोप लगाया है. सोमवार को महिला ने इस संबंध में सीताबर्डी पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने भुयार के खिलाफ छेड़खानी और एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.

पुलिस का कहना है कि महिला द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है. प्रकरण की जांच की जा रही है. एट्रोसिटी एक्ट का मामला होने के कारण वैसे भी जांच एसीपी स्तर के अधिकारी को दी जाएगी. जानकारों का कहना है कि विभाग में गुटबाजी के चलते दोनों तरफ से सरकारी तंत्र का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसके पहले एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा भी कार्रवाई की गई थी.

महिला अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार प्रतिबंधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था. जानकारी मिली है कि भुयार के समर्थन में आरटीओ के कर्मचारियों द्वारा हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जा रहा है. वहीं महिला को भी दूसरे गुट के बड़े अधिकारियों का समर्थन मिल रहा है. ऐसे में यह विवाद थमता नहीं दिख रहा.