FIR Logo
FILE- PHOTO

Loading

नागपुर. अवैध वसूली सहित जमीन से जुड़े मामलों को लेकर विवादित सूरज लोलगे सहित 4 लोगों के खिलाफ सदर पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. श्रीरामनगर, न्यू सुभेदार लेआउट अमित मारोतीसिंह बिलगये (33) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया. आरोपियों में पांडे लेआउट निवासी सूरज उर्फ सूर्यकांत लोलगे, आंबेडकर चौक निवासी रुपेश व्यास, जनार्धन उर्फ गुड्डू मौर्य और होटल 7/12 के वेटर का समावेश हैं.

अमित बिल्डर और लैंड डेवलपर है. अमित और उनके पार्टनर ने मुकुंद व्यास और गुड्डू मौर्य से मौजा वाठोड़ा में 53,000 वर्ग फुट जमीन खरीदी करने का सौदा किया था. इसके लिए व्यास और मौर्य को एग्रीमेंट करके 47 लाख रुपये दिए थे. सूरज लोलगे ने जमीन के सभी कागजात क्लियर करवाने का काम लिया था जिसके लिए उसे 72 लाख रुपये दिए गए थे. 1 वर्ष बीत जाने के बावजूद लोलगे ने कागजात का काम नहीं किया.

27 जुलाई को इसी बारे में बातचीत करने के लिए लोलगे ने अमित को सदर के बूटी कंपाउंड में स्थित 7/12 नामक होटल में बुलाया. काम नहीं होने के कारण अमित ने अपनी रकम वापस मांगी. इस बात से चिढ़कर लोलगे, व्यास और मौर्य ने गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी दी. पैसे लौटाने से इनकार कर दिया. आरोपियों ने मिलकर अमित पर हमला कर दिया. लोलगे के वेटर ने सिर पर लोहे की रॉड से वार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया.

अमित ने घटना की जानकारी सदर पुलिस को दी. लोलगे सहित अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. इसके पहले भी लोलगे एक डॉक्टर को धमकाकर 5 लाख रुपये की वसूली करते पकड़ा गया था. कांग्रेस नेता प्रफुल्ल गुड़धे की जमीन पर भी अवैध कब्जा जमाने का प्रयास किया था.