CBI raid
फाइल फोटो

Loading

नागपुर. सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने कामठी कैंटोनमेंट बोर्ड (केसीबी) में चल रहे भर्ती घोटाले की जांच तेज कर दी है. बताया जाता है कि सीबीआई के अधिकारियों ने केसीबी के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ ) अभिजीत से 6 घंटे पूछताछ की. सीबीआई ने अभिजीत के घर से कुछ दस्तावेज भी जब्त किए है.

सीबीआई ने करीब 1 सप्ताह पहले इस प्रकरण में छापेमारी करके सफाईकर्मी दीप रमेश सकतेल, माली की पद के लिए चुने गए चंद्रशेखर चिधालोरे, नर्सरी टीचर शीतल रामटेके और बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष चंद्रशेखर उर्फ चंदू लांजेवार को गिरफ्तार किया था. शीतल के घर की तलाशी लेने पर सीबीआई को एक डायरी मिली थी. इसमें भर्ती को लेकर हुए लेनदेन की पुख्ता जानकारी सामने आई थी. इस डायरी में अभिजीत के नाम की भी एंट्री थी. 

डेढ़ करोड़ के लेनदेन की जानकारी 

फिलहाल अभिजीत की पोस्टिंग दिल्ली में है, लेकिन उनका एक फ्लैट नागपुर में भी है. सीबीआई की टीम ने अभिजीत के घर पर छापेमारी करके कुछ दस्तावेज जब्त किए. पकड़े गए आरोपियों और भर्ती घोटाले में उनकी भूमिका पता लगाने के लिए सीबीआई दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया. करीब 6 घंटे चली पूछताछ में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है. शीतल ही पैसों के लेनदेन का सारा हिसाब रखती थी. उसकी डायरी में 1.50 करोड़ रुपये के लेनदेन की जानकारी मिली है. इस मामले में और भी लोगों से पूछताछ हो सकती है. सीबीआई के सूत्रों के अनुसार बोर्ड द्वारा कर्मचारियों की नियुक्त के लिए लाखों रुपये लिए गए है. किसको-कितना पैसा मिला इसकी जानकारी ली जा रही है. चंदू लांजेवार अब भी सीबीआई की कस्टडी में है. उसे मंगलवार को कोर्ट में हाजिर किया जाएगा.