Fraud
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

नागपुर. बेटे को मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाने का झांसा देकर 3 आरोपियों ने एक व्यापारी को 51 लाख रुपये का चूना लगा दिया. नंदनवन पुलिस ने एनआईटी लेआउट, दर्शन कॉलोनी निवासी पवनसिंह राजपूत (51) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है.

आरोपियों में निर्मलनगरी निवासी अनिल शिवनाथ ठाकुर, तमिलनाडु निवासी एम.जी.के राज गिरीश और वडोदरा, गुजरात निवासी जितेंद्र अरविंदलाल पटेल का समावेश हैं. वर्ष 2021 में राजपूत के बेटे को मेडिकल कॉलेज में प्रवेश लेना था. इसके लिए उसने नीट की परीक्षा भी दी थी लेकिन कहीं प्रवेश नहीं मिला. उन्होंने परिचित अनिल ठाकुर से बातचीत की. अनिल ने बताया के एमजीके राज और जितेंद्र पटेल नामक व्यक्ति प्रवेश दिलाने में मदद करेंगे. मंत्रालय के कोटे से एडमिशन हो जाएगा.

पहले पांडिचेरी के शासकीय मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाने का झांसा दिया गया. इसके बाद वेल्लोर के मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाने का विश्वास दिलाकर समय-समय पर राजपूत से 51 लाख रुपये लिए. 2 वर्ष बीत जाने के बावजूद बच्चे को एडमिशन नहीं मिला. आरोपी तरह-तरह के बहाने बनाते रहे. अलग-अलग शहरों में घुमाते रहे. न तो बच्चे को प्रवेश मिला और न आरोपियों ने पैसे वापस किए. आखिर परेशान होकर राजपूत ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.