Crime News
File Photo

Loading

नागपुर. पैसे के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में एक अपराधी ने अपनी गैंग के साथ युवक का अपहरण कर लिया. पुलिस स्टेशन के पास से ही युवक को अपने वाहन में बंधक बनाकर ले गए. मारपीट कर लूटा और 5 लाख की फिरौती मांगी. घटना की जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच के यूनिट 4 की टीम जांच में जुट गई और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों में निवृत्ति पार्क, ओमनगर निवासी प्रशांत उर्फ बॉबी गजाननराव धोटे (33), नंदनवन निवासी प्रणय प्रकाश चन्ने (33) और न्यू नंदनवन लेआउट निवासी मोहम्मद वसीम मोहम्मद नईम शेख (32) का समावेश हैं. उनका साथी स्वप्निल मांडलकर फरार बताया जा रहा है.

पुलिस ने धनवंजरीनगर, रमना मारोती निवासी हर्षल विनायक इंगले (38) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. हर्षल मेट्रो रेल में काम करता है. बॉबी धोटे के खिलाफ हत्या सहित कई गंभीर मामले दर्ज है. पुलिस उसके खिलाफ मोका के तहत भी मामला दर्ज कर चुकी है. 2 महीने पहले ही वह मोका के मामले में जेल से बाहर आया है.

बॉबी ने हर्षल को 15,000 रुपये उधार दिए थे. बार-बार मांग करने के बावजूद हर्षल पैसे नहीं लौटा रहा था. शनिवार रात वह सक्करदरा पुलिस स्टेशन के समीप स्थित विताली बार में गया. बॉबी को इसकी जानकारी मिली. अपने साथियों के साथ वह बार के बाहर ही घात लगाए बैठा था. रात 1 बजे के दौरान हर्षल बार से बाहर निकला. अपने वाहन की तरफ जा ही रहा था कि बॉबी और उसके साथियों ने रोक लिया. जबरन उसे अपनी कार में बैठाया.

मारपीट करते हुए उसे वैरायटी चौक तक ले गए. रास्ते में उसका मोबाइल और सोने की चेन छीन ली. जान बख्शने के लिए 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी. किसी तरह हाथ-पैर जोड़कर हर्षल वहां से निकला और सीधे सीताबर्डी पुलिस स्टेशन पहुंचा. पुलिस को घटना की जानकारी दी. सीताबर्डी पुलिस ने सक्करदरा पुलिस को जानकारी दी. लूटपाट, अपहरण और फिरौती मांगने का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई. क्राइम ब्रांच के एपीआई अरविंद शिंदे, पीएसआई अविनाश जायभाये, हेड कांस्टेबल सुनील ठवकर, देवेंद्र नवघरे, अतुल चाटे, दीपक चोले, संदीप मावलकर और श्रीकांत मारवाड़े नाइट पेट्रोलिंग पर थे. टीम को जानकारी मिली कि आरोपी जयताला रोड पर स्थित डीजो होटल में बैठे हैं. तुरंत घेराबंदी कर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया. आगे की जांच के लिए उन्हें सक्करदरा पुलिस के हवाले किया गया है.