bitcoin
File Photo

    Loading

    नागपुर. क्रिप्टोकरेंसी में पैसा निवेश करके मुनाफा कमाने का लालच देकर साइबर ठग ने एक युवती को चूना लगा दिया. हुड़केश्वर पुलिस ने दीवान लेआउट, मानेवाड़ा निवासी चिंतामन नामदेवराव नागपुरे (56) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. चिंतामन की बेटी तोषिका (24) आईटी कंपनी में काम करती है. फरवरी 2022 में उसे वाट्सएप पर एक मैसेज आया जिसमें घर बैठे आसानी से पैसा कमाने की बात कही थी. तोषिका ने उस नंबर पर संपर्क किया.

    आरोपी ने बताया कि उसकी कंपनी द्वारा यूट्यूब पर बड़े-बड़े ब्रांड के वीडियो डाले जाते हैं. उन वीडियोज को लाइक करने पर आपको 50 रुपये मिलेंगे. तोषिका ने वीडियो को लाइक किया तो यूपीआई के जरिए उसके खाते में 50 रुपये भी आ गए. इसी तरह लाइक पर 100 से 200 रुपये आते गए. तोषिका को आरोपी पर विश्वास हो गया. उसे अपने झांसे में लेने के बाद आरोपी ने बताया कि क्रिप्टोकरेंसी में पैसा निवेश करने पर अन्य स्कीम से ज्यादा मुनाफा मिलता है.

    समय-समय पर आरोपी ने तोषिका से अपने खाते में 7.15 लाख रुपये जमा करवाए. न तो तोषिका को मुनाफा मिला और न ही निवेश की गई रकम वापस आई. आरोपी ने संपर्क ही तोड़ दिया. उसने पिता को जानकारी दी और पुलिस से शिकायत की गई. पुलिस ने धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.