DRI arrested 3 gold smugglers, seized gold worth 2 crores
File Photo

    Loading

    नागपुर. शुक्रवार को विमानतल से 1.75 किलो सोना बरामद किया गया था, जिसका संबंध स्थानीय स्मगलर से जुड़ रही है. रातभर की गई पड़ताल से पता चला है कि जीरापटका का रहने वाला ही है जो कई लोगों को लाचल देकर दुबई भेजता है और वहां से माल मंगवाता है. हर बार नए-नए लोग उसके लिए यह काम कर रहे हैं.

    डीआरआई और पुलिस अब इस बात की तहकीकात कर रही है कि आखिर सिटी में कौन ऐसा स्मगलर है जो इतने बड़े पैमाने पर नियमित रूप से विदेश से सोना मंगवा रहा है और किसके लिए सोना मंगवाया जा रहा है. डीआरआई सूत्रों का कहना है कि दिवाली के पूर्व इस तरह की गतिविधियां बढ़ती ही हैं. सोने में टैक्स बढ़ने के कारण यह प्रवृत्ति बढ़ गई है. लोग चोरी छिपे माल मंगवा रहे हैं. काफी समय बाद लोकल कनेक्शन का पता चला है.

    जरीपटका है मुख्य अड्डा

    जिस गौतम सेतिया को पकड़ा गया है वह जरीपटका का रहने वाला है. उसका गुरु यानी फाइनेंसर भी जरीपटका का कहने वाला ही बताया जा रहा है. इसी कड़ी को जोड़ने का काम डीआरआई कर रही है ताकि पहले के मामलों का भी खुलासा हो सके. लिंक को खंगालने के लिए राजू स्मगलर के यहां भी दबिश दी गई थी. शनिवार को भी उसके यहां कार्रवाई जारी रहने की जानकारी है.

    दोनों के बीच संबंध का पता लगता है तो पूरे नेटवर्क को पकड़ने में विभाग सफल हो सकता है. इसलिए इस मामले को काफी गंभीरता से लिया गया है. जल्द ही कई अन्य पंटरों के यहां पर भी कार्रवाई होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.