Nylon Manja
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. पुलिस और प्रशासन की लाख सख्ती के बावजूद प्रतिबंधित नायलॉन मांजा की खरीदी-बिक्री पर लगाम नहीं लग पा रही है. नये मामले में शांतिनगर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई कर प्रतिबंधित मांजा समेत 6,92,400 रुपये का माल जब्त किया. मामले में 2 आरोपी भी गिरफ्तार किए गए, जबकि 2 फरार हैं. आरोपियों के नाम इतवारी निवासी हबीब शेख रफीक शेख (20), भालदारपुरा निवासी राजेश प्रभु धुर्वे (30) को गिरफ्तार किया गया. वहीं कल्याणी और सोनू नामक आरोपी फरार बताए जा रहे हैं. 

    छोटे मालवाहक में था लाखों का माल

    जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दही बाजार ओवरब्रिज पर एक हाथठेले पर अवैध तरीके से चायनीज मांजा बेचा जा रहा है और उन्हें एक छोटे मालवाहक वाहन से यह मांजा पहुंचाया जाता है. पुलिस ने फिल्डिंग लगा दी. दोपहर करीब 1.45 बजे उक्त ठेले के पास एक छोटा मालवाहक वाहन (एमएच31/डीएस-1796) आकर रुका. पहले से तैयार पुलिस ने तुरंत छापेमारी की. रेड के बाद चालक कल्याणी और सोनू मौका देखकर भाग निकले जबकि हबीब और राजेश पुलिस के हत्थे चढ़ गये. तलाशी लेने पर दोनों आरोपियों के पास से 538 चकरी प्रतिबंधित मांजा मिला.

    पुलिस ने मांजा और वाहन समेत कुल 6.92 लाख रुपये का माल जब्त कर लिया. यह कार्रवाई डीसीपी गोरख भामरे, एसीपी सचिन थोरबोले के मार्गदर्शन में पीआई सुनील चव्हाण, प्रवीण महामुनी, संतोष मुढे, राजनारायण तिवारी, प्रवीण गोरटे, सचिन खडसे, जितेश रेड्डी आदि ने की. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है.