जिले में हुई जोरदार बारिश, नदी-नालों का जलस्तर बढ़ा

    Loading

    नागपुर. सोमवार की रात और मंगलवार को जिले के अधिकांश हिस्सों में जोरदार बारिश हुई. इससे किसानों के खेत में बची फसल का काफी नुकसान हुआ है. रुक-रुक कर हो रही बारिश से जिले के किसान चिंतित नजर आ रहे हैं.

    सोमवार और मंगलवार को लगातार 2 दिन बारिश होने से हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. नदी-नालों का जलस्तर बढ़ने से इनसे सटे खेतों में पानी घुसने से किसानों का काफी आर्थिक नुकसान हुआ है. जिले की कामठी, कन्हान, उमरेड, मौदा, नरखेड़, हिंगना, वाड़ी आदि तहसीलों में बारिश हुई. लेकिन इसके चलते कहीं से भी कोई बड़ी दुर्घटना या जनहानि के कोई समाचार नहीं है. पारशिवनी के जलाशय में 100 प्रतिशत जल संग्रहण होने से डैम के सभी 16 गेट खोल दिए गए. डैम का पानी पेंच और कन्हान नदी में छोड़ा जा रहा है.

    मंगलवार को उमरेड में 440, पांचगांव में 66.2, हेवती में 68.4, मकरधोकड़ा में 47.4, बेला में 57.4, सिर्सी में 40.2 मिमी बारिश हुई. उमरेड तालुका में 323.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है. मौदा तहसील के 6 राजस्व मंडलों में अभी तक 1293.36 मिमी बारिश दर्ज की गई है. सभी तहसीलों के स्थानीय प्रशासन की ओर से नदी-नालों के किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है.