woman arrested
File Photo

Loading

नागपुर. इंस्टाग्राम के जरिए ब्लैकमेलर महिला ने एक व्यापारी को हनी ट्रैप में फंसाया. अश्लील फोटो वायरल करने और रेप का मामला दर्ज नहीं करवाने की एवज में 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी. पीड़ित व्यापारी ने मामले की शिकायत कोराडी पुलिस से की. पुलिस ने महिला सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों में कंभाले टावर, कोराडी रोड निवासी समिक्षा (45), गोकुलधाम सोसायटी, भोपाल निवासी राकेश रमेशचंद्र दिवानिया (33), शिक्षक कॉलोनी, रतलाम निवासी सुभाष शेरसिंह भंवर (34) और छावनी जवारा, मध्य प्रदेश निवासी जावेद खान मुंगिसउररहमान खान (50) का समावेश हैं.

पीड़ित व्यापारी अक्षय के परिवार का वाड़ी में स्पेयर पार्ट्स का व्यवसाय है. करीब ढाई महीने पहले उसकी समीक्षा के साथ इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई. दोनों ने एक-दूसरे का मोबाइल नंबर लिया और बातचीत शुरू हो गई. समीक्षा ने खुद को सिवनी के जिला अधिकारी कार्यालय की वरिष्ठ अधिकारी बताया था. इसके बाद दोनों स्नैपचैट पर चैटिंग करने लगे. कुछ दिन पहले समीक्षा ने कोराडी के कंभाले टावर में फ्लैट किराये पर लिया. उसने अक्षय को मिलने के लिए फ्लैट में बुलाया था. 16 दिसंबर को भी समीक्षा ने आग्रह करके अक्षय को मिलने बुलाया. अक्षय फ्लैट में पहुंचा तो समीक्षा उसे बेडरूम में ले गई. कपड़े उतारने को कहा. अपने मोबाइल पर फोटो लेने लगी. इसी दौरान दरवाजा लॉक करना भूल गई कहकर हॉल की तरफ गई.

इसी दौरान तीनों आरोपी बेडरूम में दाखिल हुए. तीनों ने मोबाइल पर वीडियो बनाना शुरू कर दिया. काफी मिन्नतें करने के बाद अक्षय को कपड़े दिए गए. इसके बाद आरोपियों ने अक्षय पर दुष्कर्म का आरोप लगाया. फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी दी. पुलिस से एफआईआर न करने की एवज में 50 लाख रुपये मांगने लगे. अक्षय ने पैसे देने में असमर्थता दिखाई. आरोपियों ने हाथापाई करके पुलिस से शिकायत करने की धमकी देकर अक्षय को छोड़ दिया. अक्षय ने अपने पिता को घटना की जानकारी दी और कोराडी थाने में शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने जाल बिछाकर समीक्षा के फ्लैट पर छापा मारा और चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी मिली है कि समीक्षा इस तरह के हनीट्रैप पहले भी कर चुकी है.