Mumbai Murder
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    • 24 घंटे में पुलिस ने किया पर्दाफाश

    नागपुर. वेणा नदी में मिलीं महिला और पुरुष की लाशों के मामले का नागपुर ग्रामीण पुलिस ने 24 घंटे में ही पर्दाफाश कर दिया. 2 सगे भाइयों समेत कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया  है. जांच में पता चला कि यह ऑनर किलिंग का मामला है. हत्या करने वालों में मृतक पुरुष के सगे भाई शामिल हैं. मृतकों के नाम बिहाडी, कारंजा घाडगे निवासी उत्तम सुरेश बोडखे (31) और सोनेगांव मुस्तफा निवासी सविता गोवर्धन परमार (38) हैं. पुलिस ने उत्तम के सगे भाइयों राहुल सुरेश बोडखे (27) और खुशाल सुरेश बोडखे (29) को गिरफ्तार किया है. हत्या में उनकी सहायता करने वाले विजय वसंतराव बोडखे (30) और आकाश अशोक राऊत (24) को भी अरेस्ट किया गया. उत्तम ने अपनी पत्नी को छोड़कर खेत में काम करने वाली सविता से भागकर शादी की थी. ऐसे में राहुल और खुशाल समाज में नाम खराब होने के कारण परेशान और गुस्से में थे. इसी गुस्से में उन्होंने दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया.

    मामला निपटाने बुलाया था

    जानकारी के अनुसार, उत्तम और सविता, बिहाडी गांव में ही रहते थे. उत्तम की शादी हो चुकी थी लेकिन खेत पर काम करने के दौरान उसके सविता से अवैध संबंध बन गए. दोनों गांव से भागकर हिंगना तहसील के तहत इसासनी गांव में रहने लगे. उत्तम की इस हरकत से समाज में पूरे परिवार का नाम खराब हो गया था और राहुल व खुशाल की शादी नहीं जुड़ पा रही थी. वहीं तीनों भाइयों में पैतृक संपत्ति को लेकर पुराना विवाद भी चल रहा था. राहुल और खुशाल ने कई बार उत्तम को समझाने का प्रयास किया और सविता को छोड़ने को कहा लेकिन वह नहीं मान रहा था. 

    दोस्तों ने की मदद

    राहुल और खुशाल ने अपने दोस्त विजय और आकाश की मदद से उत्तम को खत्म करने की योजना बनाई. ऐसे में दोनों ने उत्तम को हमेशा के लिए रास्ते से हटाने के लिए खेती की हिस्सेदारी के बहाने बिहाडी गांव में बुलाया. इस दौरान सविता भी साथ थी. चारों आरोपियों ने दोनों की हत्या कर दी. लेकिन सबूत मिटाने लिए नायलॉन की रस्सी के साथ भारी पत्थर बांधकर दोनों शव वेणा नदी में फेंक दिए. 

    घर मालिक से मिला सुराग

    अगले दिन सुबह नदी में उत्तम और सविता लाश दिखी. शुरू से ही मामला संदिग्ध नजर आने से बूटीबोरी पुलिस और क्राइम ब्रांच ने गंभीर जांच शुरू कर दी. परिसर के सभी सीसीटीवी रिकॉर्डिंग जांची गईं और खबरियों को काम पर लगा दिया गया. खबरियों से उत्तम की पहचान हुई और इसासनी झोपड़पट्टी में उसके ठिकाने का पता चला. पुलिस ने उसके घर मालिक से पूछताछ की तो पता चला कि उत्तम का एक भाई शराबी है और दूसरा खेती करता है. उत्तम अपने नाम की खेती का विवाद खत्म करने बिहाडी जाने की बात कर रहा था. यहीं से पुलिस को सुराग मिला और राहुल व खुशाल को हिरासत में लेकर कड़ी पुछताछ की गई. दोनों ने दोहरे हत्याकांड की कबूली दी और अपने दोनों साथियों के नाम भी बता दिए. सभी को गिरफ्तार कर लिया गया.