Maharashtra

    Loading

    नागपुर. महानगरपालिका के पूर्व सफाईकर्मी द्वारा बिना काम किये 2 वर्ष तक वेतन लेने का घोटाला उजागर करने वाले पूर्व नगरसेवक विजय चूटेले और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी देने का मामला इमामवाड़ा थाने में दर्ज किया गया. आरोपी का नाम सुनील शिवराज जाधव (45) बताया गया.

    चुटेले का आरोप है कि उन्होंने सूचना के अधिकार के तहत वेतन संबंधी धोखाधड़ी करने वाले जाधव की जानकारी प्राप्त की. इसके बाद महानगरपालिका के धंतोली जोन कार्यालय में इसकी शिकायत की. इसके बाद से जाधव लगातार उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को परेशान कर रहा है. वह पीछा करके जान से मारने की धमकी दे रहा है.

    क्या है मामला

    चुटेले ने बताया कि सीताबर्डी स्थित प्रभाग-26 में केशव प्रसाद अवस्थी ग्रंथालय पहले मनपा द्वारा संचालित किया जाता था. यहां सफाई कर्मचारी के तौर पर सुनील और अन्य की नियुक्ति की गई थी लेकिन 21 दिसंबर 2015 को ज्ञान आलोक योजना के तहत ग्रंथालय का संचालन रमाई महिला बचत गट को सौंपने का आदेश दिया गया और 1 जनवरी 2016 संचालन सौंप दिया गया. इससे पहले ही 28 मई 2015 को मनपा ने आदेश निकालकर सुनील और बाकी सफाईकर्मियों को धंतोली जोन ज्वाइन करने को कहा गया. बाकी सफाईकर्मियों ने ज्वाइन कर लिया लेकिन सुनील ग्रंथालय में ही नौकरी करते रहने की धोखाधड़ी करता रहा.

    आरोप है कि 28 मई 2015 से 15 मई 2017 तक मनपा अधिकारियों से मिलीभगत करके सुनील ने बिना काम किये और घर बैठे ही पूरा वेतन लिया. चुटेले की मां और बड़ा भाई भी मनपा में सफाईकर्मी हैं. अपनी शिकायत से नाराज होकर सुनील ने उनकी नौकरी छीनने की धमकी देने लगा. इसके अलावा उसने घर के चक्कर काटकर जान से मारने की धमकी दी. चुटेले की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.