Crime

    Loading

    नागपुर. कलमना के चंद्रनगर इलाके से 2 चोरों ने दिव्यांग दंपति के ई-रिक्शा से बैटरी चोरी कर ली. उनका उदरनिर्वाह रिक्शा के भरोसे ही था. पुलिस ने संवेदनशीलता का परिचय दिया. 24 घंटे के भीतर दोनों चोरों को गिरफ्तार कर लिया. बैटरी जब्त कर तुरंत सुपुर्दनामे पर उन्हें बैटरी लौटा दी. पकड़े गए आरोपियों में अबूमियानगर, भांडेवाड़ी निवासी अमन विजय लोखंडे (19) और रूपेश उर्फ आलू कुंदन लोखंडे (20) का समावेश है.

    पुलिस ने विनोद पवार की शिकायत पर मामला दर्ज किया था. विनोद और उनकी पत्नी दिव्यांग है. दोनों बैसाखी के सहारे चलते हैं. अपने परिवार का उदरनिर्वाह करने के लिए विनोद ई-रिक्शा चलाते हैं. 11 अगस्त को पति-पत्नी गांव चले गए. इसी बीच दोनों आरोपियों ने रिक्शा में लगी 4 बैटरी चोरी कर ली. मंगलवार को विनोद घर लौटे तो चोरी का पता चला और पुलिस से शिकायत की.

    पुलिस ने अपने खबरी को काम पर लगाकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर बैटरी जब्त कर ली. आमतौर पर जब्त माल को जांच के बाद फरियादी के हवाले किया जाता है लेकिन विनोद के परिवार का गुजारा ही रिक्शा पर निर्भर था. इसीलिए तुरंत कोर्ट से सुपुर्दनामा बनाकर उन्हें जब्त माल सौंप दिया गया. इंस्पेक्टर मनोहर कोटनाके, भारत शिंदे, पीएसआई दीपक इंगले, कृष्णा वाघ, हेड कांस्टेबल मंगेश गवई, श्रीकृष्णा इवनाते, नरेंद्र तिड़के, विश्वनाथ कुथे और रामेश्वर सानप ने कार्रवाई की.