leopard, Thane,
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    नागपुर. सिटी में अमरावती बाइपास रोड पर काटोल नाका के पास पिछले 2 दिनों से एक तेंदुआ घूमता हुआ नजर आ रहा है. सीडीएस स्कूल के पास बनी तुलसी पार्क सोसाइटी में लगे सीसीटीवी फुटेज में तेंदुआ के कैद होने के बाद लोग दहशत में हैं. तुलसी पार्क में करीब 400 फ्लैट बने हुए हैं. बेसमेंट में कार पार्किंग है. करीब 2.5 फुट का युवा तेंदुआ पूरे परिसर में उछलते-कूदते और कार के नीचे छुपते हुए सीसीटीवी में कैद हो गया. सोसाइटी में रहने वाले सुरेन्द्र नायडू ने बताया कि मंगलवार की रात करीब 1 बजे तेंदुआ परिसर में चहलकदमी करता हुआ नजर आया.

    बुधवार की रात को सोसाइटी के एक व्यक्ति अपनी कार से आ रहे थे तो सोसाइटी के गेट के पास ही उनका आमना-सामना तेंदुए से हो गया. कार का शीशा लगा होने के कारण तेंदुआ कुछ नहीं कर सका. कुछ देर कार के सामने खड़ा रहा, फिर हॉर्न बजाने के बाद वह दूसरी तरफ भाग गया. उन्होंने बताया कि आसपास में काफी मकान हैं. कई सोसाइटियों में गार्ड या मजदूर आदि खुले में सोते हैं. ऐसे में तेंदुआ उन्हें अपना निवाला बना सकता है. इसकी वजह से पूरे इलाके में डर का माहौल बना हुआ है.

    सोसाइटी के लोगों ने तत्काल इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी. इसके बाद रात में ही वन विभाग के कर्मचारियों ने पूरे परिसर का निरीक्षण किया. तेंदुए को पकड़ने के लिए प्रयास किया जा रहा है. माना जा रहा है कि गोरेवाड़ा इलाके से तेंदुआ यहां आया है. गोरेवाड़ा के जंगल में कई तेंदुए हैं.