File Photo
File Photo

Loading

महाराष्ट्र/विदर्भ: महाराष्ट्र में बहुत से गांव ऐसे थे जो बारिश का बेसब्री से इन्तजार कर रहे थे। खास कर किसान, लेकिन जैसा कि हम सब देख रहे है पिछले दो दिनों में पूर्वी विदर्भ के सभी जिलों में बारिश हुई है। इतना ही नहीं बल्कि चंद्रपुर शहर में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बीते बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक यहां सर्वाधिक 242 मिमी. बारिश सो गई। ऐसे में अब विदर्भ में भारी बारिश का कहर अब भी जारी है। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि गढ़चिरौली जिले में लगातार बारिश हो रही है और कई गांव अब भी शहर से कटे हुए हैं। अमरावती संभाग में 24 घंटे में 11 जिल्हें भारी बारिश से प्रभावित हुए हैं। वहीँ अकोला जिले में तेल्हारा तालुका में 103.8 मिमी, वाणी तालुका में 97.3 मिमी, यवतमाल जिले के मालेगांव में 137.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। यवतमाल जिले के पांच तालुका में भारी बारिश हुई। 

आपको बता दें कि पूर्वी विदर्भ में हालांकि बारिश की तीव्रता कम हो गई है, लेकिन बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। गढ़चिरौली जिले के आठ गांव अभी भी कुछ गांवों से कटे हुए हैं। बता दें कि मंदिर की दीवार गिरने से मामुलवाडी (नांदुरा जिला बुलढाणा) के एक वृद्ध व्यक्ति की मौत हो गई है और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया है। मलकापुर तालुका में लगातार बारिश के कारण तालुका के पांच गांवों का संपर्क टूट गया है। अकोला जिले के चिखली और खरब धोरे गांव बाढ़ से घिरे हुए हैं। अब भी वहां की स्थिति बेहद खराब है।