Crime

Loading

नागपुर: नागपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। नागुपर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई की है। जी हां नागपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का मामला सामने आया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, कस्टम विभाग ने कतर से आए दो लोगों को नागपुर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया है। आइए जानते है क्या है पूरा मामला… 

कस्टम विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई करते हुए कतर से आये 2 लोगों के पास से 87 लाख का सोना बरामद किया गया है। ऐसे में अब गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों की पहचान मोहम्मद शाहिद और पीरबाबा सौदागर के रूप में हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये दोनों कर्नाटक के रहने वाले हैं। 

बता दें कि कस्टम अधिकारियों को गोपनीय सूचना मिली थी कि दो लोग सोने की तस्करी कर रहे है। दरअसल वह बीते मंगलवार सुबह कतर से उड़ान भरकर नागपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। उसके आधार पर जब दोनों की जांच की गई। इस जांच में यह पता चला कि उन्होंने अपने पहने हुए कपड़ों में पेस्ट के रूप में दो किलो सोना छुपा कर रखा है। 

जैसे ही इस मामले से पर्दा उठा तो इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीमा शुल्क विभाग के अधिकारी दोनों की सीडीआर की जांच कर रहे हैं और इसके साथ ही यह भी जांच कर रहे हैं कि इतने बड़े पैमाने पर सोने की तस्करी कहां की जा रही थी, जिससे आगे के लिंक का खुलासा होने की संभावना है। ये बड़ी कार्रवाई करने में कस्टम विभाग सफल रहा है, इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।