AIIMS, Nagpur

    नागपुर. इंग्लैंड से नागपुर लौटी मां और बेटी को कोरोना संक्रमण के बाद एम्स में भर्ती कराया गया है. फिलहाल दोनों की हालत सामान्य है. ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए दोनों के नमूने जांच के लिए पुणे की प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे. महानगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 29 नवंबर को यूके में रहने वाली दंपति अपने 9 वर्ष की बेटी के साथ भारत आये. मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतराष्ट्रीय विमानतल पर उतरने के बाद महिला और उनकी बेटी नागपुर आये. जबकि पति मुंबई स्थित अपने परिवार के पास चले गये. महिला का मायका सिटी का है.

    इस दौरान पता चला कि मुंबई में ठहरे पति को वायरस ने घेर लिया है. तुरंत महिला व बच्ची की जांच की गई जिसमें दोनों पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. मनपा के स्वास्थ्य विभाग की सूचना पर दोनों को एम्स में भर्ती किया गया. विशेषज्ञों की टीम नजर रखे हुये हैं. ओमिक्रॉन को देखते हुए दोनों के नमूने जांच के लिए पुणे भेजे जाने वाले है. रिपोर्ट के बाद ही तय होगा कि दोनों को किस वायरस ने जकड़ा है. फिलहाल एम्स के डॉक्टर विशेष सावधानी बरत रहे हैं. 

    11 नये पॉजिटिव

    इस बीच सोमवार को आई रिपोर्ट में जिले में 11 नये पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. इनमें सिटी में 7 और ग्रामीण में 4 मरीजों का समावेश हैं. सभी की हालत सामान्य बताई जा रही है. पिछले सप्ताहभर के भीतर मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही एक्टिव केसेस 70 हो गये हैं.