Representative Image
Representative Image

Loading

नागपुर. हथियारों से लैस होकर मध्य प्रदेश से नागपुर में डकैती की वारदात को अंजाम देने की तैयारी में आई एक गैंग को गिट्टीखदान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 9 आरोपी पुलिस के हाथ लगे लेकिन 2 मुख्य आरोपी भागने में कामयाब हो गए. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से हथियार और डकैती के उपयोग में आने वाली सामग्री जब्त की.

पकड़े गए आरोपियों में छिंदवाड़ा जिले के अलग-अलग इलाकों में रहने वाले भिमेंद्र पतिराम परदेशी (40), विक्की पुंडलिक रंगारे (31), अजय महेश कांबले (28), रतन भागवत वानखेड़े, मुरारी टेका निनोटे (48), जितेंद्र लक्ष्मण बडले (28), गणेश चिंतामन पांढुरकर (41), पंकज घनश्याम ठवले (30) और जबलपुर निवासी रमाकांत काशीप्रसाद दुबे (32) का समावेश है. इन आरोपियों को नागपुर लाने वाले सतीशकुमार भारे और भूपेंद्रसिंह लोधी फरार हैं.

बताया जाता है कि सतीश और भूपेंद्र ने ही शहर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने का प्लान बनाया था. नागपुर में ही कोई व्यक्ति उन्हें टिप देने वाला था. शनिवार की रात गिट्टीखदान पुलिस का एक दस्ता परिसर में गश्त कर रहा था. इसी दौरान जानकारी मिली कि वेलकम सोसाइटी के न्यू शांतीनगर इलाके में कुछ लोग जमा हुए हैं. उनके पास घातक हथियार भी हैं. पुलिस ने तत्काल जाल बिछाया. 2 आरोपी भाग निकले लेकिन पुलिस ने 9 लोगों को दबोच लिया. तलाशी लेने पर आरोपियों के पास से 2 चाकू, तलवार, मिर्ची पावडर, कटर मशीन, ब्लेड आदि औजार मिले. पहले आरोपियों ने बताया कि उन्हें शहर में खोदकाम के लिए बुलाया गया है.

सतीश और भूपेंद्र ने उन्हें बताया था कि एक स्थान पर काफी बड़े पैमाने पर सोना गड़ा हुआ है. जमीन खोदकर सोना निकालना है. इस काम में धारदार हथियारों का कोई काम नहीं, सवाल कर सख्ती से पूछताछ की गई तो पता चला कि फरार आरोपियों की निशानदेही पर लूट की वारदात को अंजाम देने की तैयारी थी. पुलिस ने आर्म्स एक्ट और डकैती की तैयारी सहित विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया.