jail
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. शहर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार द्वारा आदतन अपराधी शांतिनगर निवासी शेख वसीम उर्फ चिरया शेख अफजल (42) पर एमपीडीए कार्रवाई के तहत पुणे के येरवड़ा जेल भेजा जायेगा. आदेश जारी होते ही चिरया को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल उसके नागपुर सेंट्रल जेल में रखा गया है. ज्ञात हो कि चिरया पर यशोधरानगर, लकड़गंज, तहसील और शांतिनगर थाने में कई गंभीर मामले दर्ज हैं.

    इनमें हत्या, हत्या का प्रयास, फिरौती वसूली, हत्या की धमकी देकर वसूली, मारपीट, दंगा, घातक शस्त्र लेकर घूमना और लोगों को धमकाना, अश्लील हरकतें, आपराधिक साजिश रचना, अपराध के सबूत मिटाना, प्रतिबंधक कार्रवाइयों का उल्लंघन जैसे अपराध शामिल है.

    चिरया पर वर्ष 2018 और 2010 सीआरपीसी की धारा 110 के तहत प्रतिबंधक कार्रवाई की गई थी. वहीं 2012 और 2020 में उसे तड़ीपार भी किया गया इसके बावजूद वह अपराधों को अंजाम देता रहा. ऐसे में डीसीपी गजानन राजमाने के मार्गदर्शन में सीनियर पीआई सुनील चव्हाण और उनकी टीम ने एमपीडीए के जरूरी कागजी कार्यवाही पूरी की और वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से सीपी अमितेश कुमार के समक्ष पेश की. सीपी अमितेश कुमार ने कार्यवाही स्वीकार करते हुए चिरया को येरवड़ा जेल, पुणे भेजने का आदेश जारी किया.