MPSC

Loading

नागपुर. महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग द्वारा ली गई राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-२०२२ की जनरल मेरिट सूची गुरुवार की शाम को घोषित की गई. इसमें सिटी सहित विभाग के 13 से अधिक युवाओं ने अच्छी रैंकिंग हासिल की. सिटी के अमोल जामगडे ने सेकंड टर्म में सफलता हासिल की. इसके साथ ही विभाग से रोहित शिंदे, भूपेंद्र येवले, भारत पंधरे, रजत कावले, दीपम दहिवले, श्रीनिवास चव्हाण, संजय चौधरी, राहुल राऊत, जयंत जगताप, विनायक घुगे, राकेश भोयर ने पहले 600 छात्रों की सूची में जगह बनाई. परीक्षा विविध 23 संवर्गों के 633 पदों के लिए ली गई. इतने अधिक पदों की भर्ती हेतु पहली बार परीक्षा ली गई. यही वजह थी सभी की उम्मीदवारों की नजरें परिणाम पर टिकी थीं.

प्रोविजनल मेरिट सूची

आयोग ने इसे प्रोविजनल मेरिट सूची के रूप में घोषित किया है. आवेदन में विविध दावों की वजह से गुणवत्ता सूची में बदलाव भी हो सकता है. अब पदों के लिए पसंदीदा विकल्प प्रस्तुत करने की प्रक्रिया 22 जनवरी से शुरू होगी. अधिसूचित संवर्ग पदों के लिए १ से २3 तक विचार किया जाएगा. पसंदीदा विकल्प के लिए इच्छुक नहीं होने वाले नो प्रेफरेंस का चयन कर सकते हैं. यह प्रक्रिया केवल ऑनलाइन ही रहेगी. इसके लिए अंतिम तिथि 29 जनवरी तक है. 

मिली सफलता, परिजन खुश 

अमोल जामगडे ने बताया कि वह अपने परिवार का पहला एमपीएससी सिलेक्ट है. वायसीसीई से बीई करने वाले अमोल ने इससे पहले 2021 में भी प्रयास किया था. उस वक्त लेबर ऑफिसर की पोस्ट मिल रही थी लेकिन उसे पुलिस विभाग में जाना था, इसलिए दूसरी बार प्रयास किया और सफलता मिल गई. 

कौन-कौन से पद शामिल

उप जिलाधिकारी, पुलिस उप अधीक्षक/सहायक पुलिस आयुक्त, सहायक राज्य कर आयुक्त, उपनिबंधक, गट विकास अधिकारी, वित्त व लेखा सेवा में सहायक संचालक, नगरपालिका / नगरपरिषद मुख्याधिकारी आदि संवर्ग का समावेश है. पहली सूची में 1,830 उम्मीदवारों का नाम शामिल है.