Mumbai Murder
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    • जड़ी बूटी का धंधा करने वाले से मांगा था हफ्ता
    • 2 आरोपी गिरफ्तार

    कोंढाली (सं.). कोराडी में जड़ी बूटी बेचने वाले व्यक्ति को धंधा करने के लिए हफ्ता मांगा गया. मामले का सेटलमेंट करने उसे सावनेर बुलाकर उसकी हत्या कर दी गई. हत्या करने के बाद उसकी लाश को कोंढाली के कचारी सावंगा के पास केलापुर तालाब किनारे दफनाया गया. मामले का खुलासा होने के बाद मंगलवार को ग्रामीण पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों की मौजूदगी में शव को बाहर निकाला गया. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया.

    प्राप्त जानकारी अनुसार कोंढाली से 15 किमी दूर वाई निवासी दिलीप चंदन ढेरावन (45) बोखारा कोराडी में जड़ी बूटी बेचने का व्यवसाय करता था. उसके साथ उसी के गांव के कुछ युवक भी यहीं व्यवसाय करते थे. ढेरावन को जड़ी बूटी का व्यवसाय करने के बदले आरोपियों ने पैसों की मांग की. आरोपी केवल कोठे तथा सचिन दहाट व अन्य चार लोगों ने मृतक दिलीप ढेरावन को सावनेर बुलाया.

    वहां आरोपियों ने दिलीप को नकली जड़ी बूटी बेचने की बात कहकर उसकी जमकर पिटाई की तथा सावनेर से काटोल लाया गया. यहां भी आरोपियों ने दिलीप ढेरावन की पिटाई की जिससे उसकी मौत हो गई. जब यह निश्चित हो गया कि दिलीप की मौत हो गई है तो आरोपियों ने उसकी लाश को कोंढाली समीप कचारी सावंगा के समीप केलापुर तालाब के पास गड्ढा खोदकर उसे गाढ़ दिया. सावनेर पुलिस को आरोपी केवल कोठे संदिग्ध अवस्था में घूमता हुआ नजर आया.

    पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पहले वह गुमराह करने वाले जवाब देने लगा. इसके बाद पुलिस का संदेह और गहरा हो गया और उससे सख्ती से पूछताछ की गई उसने अपने साथियों के साथ मिलकर दिलीप की हत्या कर केलापुर में दफनाने की बात कबूली.

    घटना को गंभीरता से लेते हुए नागपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. संजय पखाले, काटोल के तहसीलदार अजय चरडे, नायब तहसीलदार राजेंद्र जंवजाल, काटोल के उपविभागीय पुलिस अधिकारी नागेश जाधव, सावनेर के उपविभागीय पुलिस अधिकारी चांदखेड़े, कोंढाली के थानेदार पंकज वाघोडे, सावनेर के थानेदार मारुति मुलुक केलापुर तालाब के पास पहुंचे तथा आरोपी केवल कोठे तथा सचिन दहाट ने मृतक को दफानाने वाली जगह दिखाई. मृतक के परिजनों को भी वहां बुलाया गया था और उनकी मौजूदगी में गड्ढा खोदकर दिलीप का शव बाहर निकाला. पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. सावनेर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी के अन्य साथियों की तलाश जारी है. जांच सावनेर पुलिस द्वारा की जा रही है.