NMC

  • 2 जोन में स्पर्धा परीक्षा शिक्षा संस्थानों पर जड़ा जुर्माना

Loading

नागपुर. सार्वजनिक स्थल पर कचरा फेंककर गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर सिटी को स्वच्छ रखने के लिए भले ही एनडीएस (उपद्रव शोध दल) का गठन किया गया हो लेकिन अब वह अवैध होर्डिंग्स को लेकर भी कार्रवाई कर रहा है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गुरुवार को एनडीएस के अलग-अलग दस्तों ने 2 जोन में कार्रवाई कर स्पर्धा परीक्षा की तैयारी के लिए शिक्षा संस्थान चलाने वाली 2 संस्थाओं पर जुर्माना जड़ दिया. बताया जाता है कि धरमपेठ जोन अंतर्गत राजकमल काम्प्लेक्स, पंचशीलनगर में एओन आईएएस अकादमी द्वारा मेट्रो के पिलर पर होर्डिंग्स लगाया गया था जिसे लेकर अकादमी से 10,000 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया.

इलेक्ट्रिक पोल पर होर्डिंग

आसीनगर जोन अंतर्गत वैशालीनगर में सक्सेस स्टडी पाइंट द्वारा बिना अनुमति बिजली के खंभे पर होर्डिंग लगाया गया था. सूचना मिलते ही दस्ता संस्थान के कार्यालय पहुंच गया जिसके बाद संचालक से 5,000 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया. इसके अलावा दस्ते ने धंतोली जोन अंतर्गत प्रभुनगर, न्यू मनीषनगर में आर्य हेरिटेज द्वारा सड़क किनारे निर्माण सामग्री रखे जाने के लिए 10,000 रुपए बतौर जुर्माना वसूले.

गांधीबाग जोन अंतर्गत सीए रोड स्थित इंडिया सन होटल द्वारा होटल से निकलने वाला कचरा सड़क किनारे फैलाए जाने के कारण कार्रवाई की. होटल संचालक से 10,000 रुपए का जुर्माना वसूला गया. इसी तरह से दस्ते की ओर से प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग का उपयोग करने वाले प्रतिष्ठानों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई.