Nitin gadkari

    Loading

    नागपुर. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को जान से मारने की धमकी भरे कॉल से सिटी में हड़कंप मच गया है। फोन करने वाले ने दाऊद इब्राहिम का नाम लेकर 100 करोड़ रुपये की फिरौती भी मांगी। गडकरी के लिए धमकी भरा कॉल होने के कारण सिटी पुलिस भी सकते में आ गई। आला अधिकारियों ने गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय पहुंचकर पूरे घटनाक्रम का जायजा लिया। साथ ही गडकरी की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। कुछ घंटों के भीतर ही साइबर टीम की मदद से फोन करने वाले का पता लगाया गया।

    जानकारी सामने आई कि फोन कॉल कर्नाटक के बेलगाम शहर से किया गया। तुरंत ही आरोपी की तलाश के लिए क्राइम ब्रांच की एक टीम विमान से कर्नाटक रवाना हो गई। जांच में पता चला कि धमकी भरा फोन एक गैंगस्टर ने किया था जो बेलगाम की जेल में बंद है। उससे पूछताछ भी चल रही है लेकिन संवेदनशील मामला होने के कारण कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

    फोन करने वाला गैंगस्टर जयेश पुजारी बताया गया। जयेश हत्या के मामले में ही जेल की हवा खा रहा है। उसने किसी दूसरे व्यक्ति के नाम पर सिमकार्ड खरीदा था। जेल के भीतर से वह फोन आपरेट कर रहा था। जेल में बंद किसी कैदी को अपनी कस्टडी में लेने के लिए पुलिस को न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट हासिल करना होता है। जांच करने गई टीम सोमवार को न्यायालय से उसकी कस्टडी मांग सकती है।

    1 घंटे में 3 कॉल

    सावरकरनगर चौक के समीप देवनगर परिसर में गडकरी का जनसंपर्क कार्यालय है। विशेष तौर पर शनिवार और रविवार को यहां लोग अपनी समस्या लेकर आते हैं। रविवार को खुद गडकरी अपने कार्यालय में बैठकर लोगों की समस्याएं सुनते हैं। शनिवार को सुबह 11:29 बजे कार्यालय के लैंडलाइन पर एक फोन आया। कार्यालय में काम करने वाले एक कर्मचारी ने यह फोन उठाया। फोन करने वाले ने गडकरी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की। जान से मारने की धमकी देकर फोन काट दिया। पहले तो लगा कि किसी शरारती तत्व ने यह काम किया है लेकिन 6 मिनट बाद दोबारा कॉल आया। इस बार फोन करने वाले ने आतंकी दाऊद इब्राहिम का नाम लिया। उसने कहा कि गडकरी को 100 करोड़ रुपये की फिरौती देनी होगी। पैसे नहीं मिलने पर उन्हें बम से उड़ा दिया जाएगा। कर्मचारियों ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी दी। गडकरी को भी इस बारे में सूचना दी गई। इससे पहले कि धंतोली पुलिस मौके पर पहुंची 12:30 बजे धमकी भरा तीसरा कॉल आ गया। 

    जांच में जुटी है टीम : DCP मदने

    डीसीपी जोन 2 राहुल मदने गडकरी के कार्यालय पहुंचे और फोन उठाने वाले कर्मचारियों से वार्तालाप की पूरी जानकारी ली। तुरंत बीएसएनएल से फोन करने वाले की डिटेल मांगी गई। इसके अलावा फोन करने वाले का पता लगाने के लिए साइबर क्राइम टीम भी जांच में जुट गई। इस घटना को लेकर पुलिस गोपनीयता बरत रही है। डीसीपी मदने से बात करने पर उन्होंने कहा कि प्रकरण की जांच चल रही है। 3 बार कॉल आया था और धमकी भी दी गई। गडकरी के घर और कार्यालय पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कुछ आयोजनों में खुद गडकरी उपस्थित रहने वाले हैं। जहां-जहां उनके कार्यक्रम हैं सभी जगहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। फोन किसने किया, फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया।

    फिर भी बिंदास घूमते रहे

    धमकी भरे कॉल का गडकरी पर कोई असर नहीं हुआ। वैसे भी वह अपनी निडरता और बिंदास स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। धमकी भरे कॉल से भले ही पुलिस के होश उड़ गए हों लेकिन इसका उन पर कोई असर नहीं हुआ। दोपहर बाद गडकरी नागपुर पहुंचे। सिटी में आयोजित 2 कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इसके अलावा खासदार क्रीड़ा महोत्सव के तहत शहरभर में आयोजित कार्यक्रमों का जायजा लेने के लिए बिंदास घूमत रहे। इस फोन कॉल के बारे में उन्होंने कोई चर्चा तक नहीं की।