NMC

    Loading

    नागपुर. मनपा द्वारा शहरवासियों को सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं लेकिन विशेष रूप से सम्पत्ति कर और पानी के बिल का सम्पत्तिधारकों पर बकाया के कई मामले हर वर्ष उजागर होते हैं. यहां तक कि इसके लिए मनपा कार्रवाई भी करती है. अब इस तरह की त्रासदी से बचने के लिए मनपा ने पानी का बिल भरना आसान कर दिया. डायनामिक भीम-यूपीआई के क्यूआर कोड की सुविधा उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराई गई है जिसके माध्यम से जनता घर बैठे पानी का बिल भर सकेगी. इससे बकाया होने पर किसी भी उपभोक्ता की जलापूर्ति खंडित नहीं हो सकेगी. मनपा और ऑरेंज सिटी वाटर की ओर से पे-एप की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है.

    छूट भी मिलेगी

    ओसीडब्ल्यू की ओर से बताया गया कि अब लोगों को जोनल कार्यालय जाने की आवश्यकता नहीं होगी. पेमेंट एप से भुगतान हो सकेगा यहां तक कि मोबाइल बैंकिंग एप से भी सरल भुगतान होगा. क्यूआर कोड से भुगतान करने पर उसी तारीख से तुरंत भुगतान करने के लिए छूट भी प्रदान की जाएगी.

    सीईओ संजोय रॉय, राहुल कुलकर्णी, संचालक केएमपी सिंह ने लोगों से इसका लाभ लेने की अपील की. इसके अलावा जोनल कार्यालय में भी बिल स्वीकृति केंद्र ग्राहकों को सेवा के लिए तत्पर रहेंगे. ऑनलाइन सेवा में किसी तरह की परेशानी होने पर उपभोक्ता जानकारी ले सकेंगे. इसके अलावा किसी भी तरह की शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है.