Nylon Manja

    Loading

    नागपुर. भले ही मकर संक्रांति पर्व को 2 महीना बचा हो लेकिन पतंग और मांजा विक्रेताओं ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. शहर में कहीं भी नायलॉन मांजा न बेचा जाए इसीलिए पुलिस विभाग ने भी अभी से धरपकड़ अभियान शुरू कर दिया है. क्राइम ब्रांच के यूनिट-3 ने रविवार को शांतिनगर और तहसील थाना क्षेत्र में 2 मांजा विक्रेताओं पर छापेमारी की. तलाशी में 296 चकरी नायलॉन मांजा बरामद हुआ.

    पुलिस ने 3 आरोपियों को हिरासत में लिया. पकड़े गए आरोपियों में टिमकी दादरापुल निवासी नंदकिशोर श्यामराव मौंदेकर (36), लालगंज, कुंभारपुरा निवासी नीतेश संजय खड़गे (19) और तांडापेठ लाल दरवाजा निवासी किरण मारोतराव पराते (31) का समावेश है. पुलिस को जानकारी मिली थी कि उपरोक्त आरोपियों ने बिक्री के लिए नायलॉन मांजा मंगवाया है.

    पहले पुलिस ने नंदकिशोर के घर पर छापा मारा. उसके घर और गोदाम की तलाशी लेने पर नायलॉन मांजा की 236 चकरी मिलीं. इसके बाद इतवारी रेलवे स्टेशन रोड पर नीतेश को दबोचा गया. उसके पास से 60 चकरी बरामद की गईं. पूछताछ में उसने किरण पराते से माल खरीदने की जानकारी दी. उसे भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया. कुल 1.90 लाख रुपये का माल जब्त किया है.

    एपीआई पवन मोरे, एएसआई सतीश पांडे, हेड कांस्टेबल विजय श्रीवास, रामचंद्र कारेमोरे, श्याम अंगुथलेवार, शेख फिरोज, चंद्रशेखर बावनकुले और रवींद्र करदाते ने कार्रवाई की.