Ajit Parse
अजीत पारसे

Loading

नागपुर. होमियोपैथी अस्पताल की अनुमति दिलाने के नाम पर डॉ. राजेश मुरकुटे से 4.36 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में गिरफ्तारी होने के बाद भी ठग अजीत पारसे की नौटंकी जारी है. वह तरह-तरह के नाटक करके पुलिस को परेशान कर रहा है. उसके खिलाफ मजबूत सबूत जुटाने के लिए पुलिस ‍वॉइस सैंपल लेने वाली है. ज्ञात हो कि 3 दिन पहले कोर्ट ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी. गुरुवार की रात पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

न्यायालय ने उसे 11 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए हैं. मुरकुटे से उसने कई बार फोन पर बातचीत की थी. इसकी रिकॉर्डिंग मुरकुटे ने पुलिस को उपलब्ध करवाई थी. इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय के नाम पर बनाए गए फर्जी प्रमाणपत्र भी पुलिस को दिए थे. ये दस्तावेज उसने कब और कहां तैयार किए इसकी जानकारी पुलिस ले रही है. जब भी पुलिस पारसे से पूछताछ शुरू करती है, वह बीमारी का नाटक शुरू कर देता है. कभी वह पागलों की तरह हरकत करता है तो कभी कुछ भी जानकारी होने से इनकार करता है. धोखाधड़ी करने से इनकार करता है. पारसे बीमारी के चलते वैसे भी पुलिस से बचता रहा है.

वह जानता है कि अन्य अपराधियों की तरह उसपर पुलिस की सख्त नहीं होगी. यही कारण है कि दबाव बनते ही वह चक्कर आने का नाटक करता है और दवाओं की मांग करता है. ऐसे में उसके मुंह से सच उगलवाना पुलिस के लिए मुश्किल होता जा रहा है. मुरकुटे से हुई बातचीत की ऑडियो पुलिस के पास है. इसीलिए पुलिस जल्द ही वॉइस सैंपल फौरेंसिक जांच लैब में भेजने वाली है. पारसे ने केवल मुरकुटे ही नहीं अन्य लोगों को भी चूना लगाया है. कई लोग तो बदनामी के डर से शिकायत करने को तैयार नहीं है. कई महिलाओं को भी उसने ब्लैकमेल किया है.