अवैध पोस्टर पर पुलिस का एक्शन, दर्ज किए गए 3 मामले

    नागपुर. डीसीपी जोन 3 गजानन राजमाने ने अपने परिमंडल के सभी थानेदारों को सार्वजनिक संपत्ति का विद्रुपीकरण कर अवैध तरीके से पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. जोन के लगभग सभी थानों में घनी आबादी वाले इलाके हैं. यहां अतिक्रमण की समस्या भी अधिक है. इसीलिए राजमाने ने सभी थानेदारों को महानगर पालिका के साथ मिलकर अवैध निर्माणकार्य और हटाने के लिए सहयोग करने के आदेश दिए है. इसके साथ ही अवैध पोस्टर और होर्डिंग्स पर भी कार्रवाई की जा रही है.

    राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोगों के अलावा कई अपराधी भी अपने पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगा देते है. इससे परिसर के नागरिकों में उनकी दहशत बनती है. ऐसे पोस्टर बॉयज अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मुहिम शुरू की गई. गुरुवार को पुलिस ने गणेशपेठ, शांतिनगर और पांचपावली थाना क्षेत्र में अवैध होर्डिंग लगाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की.

    1 होर्डिंग आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की तस्वीर भी दिखाई दी. एक पोस्टर राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारी का था. तुरंत सिग्नल और सार्वजनिक जगहों पर लगाए गए पोस्टर निकाले गए. साथ ही पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ महाराष्ट्र सार्वजनिक संपत्ति विद्रूपीकरण कानून के तहत मामले भी दर्ज किए गए. डीसीपी राजमाने ने नागरिकों से अपील की है कि इस तरह के अवैध होर्डिंग्स या अपराधियों के बैनर की जानकारी हो तो पुलिस को सूचना दे.