महाराष्ट्र में सियासी हलचल और भी तेज, आज नागपुर में होगी अनिल देशमुख से संजय राउत की मुलाक़ात

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र की राजनीति न केवल महाराष्ट्र के नेताओं के लिए रोचक है बल्कि महाराष्ट्र की जनता भी इसे लेकर बहुत जिज्ञासु है, क्योकि यहां कब क्या हो जाए यह कोई नहीं बता सकता। जी हां सत्ता संघर्ष का परिणाम मई के पहले सप्ताह में आने की संभावना है। लेकिन उससे पहले ही ऐसी खबरें आ रही हैं कि एनसीपी कांग्रेस में भूचाल आने वाला है। आइए जानते है पूरी खबर क्या है… 

अनिल देशमुख से मिलेंगे संजय राउत 

इस बारे में कहा जा रहा है कि अजित पवार समेत एनसीपी में विधायकों का एक बड़ा गुट नाराज है और सत्ता पक्ष के साथ जाएगा। हाल ही में अभी दो दिन पहले इन तमाम घटनाक्रमों की पृष्ठभूमि में ठाकरे गुट के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की थी। अब आपको बता दें कि इन दोनों बड़े नेताओं की मुलाकात के बाद संजय राउत आज नागपुर में पूर्व मंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात करने वाले हैं। 

दौरे पर सबका ध्यान

जी हां आपको बता दें कि ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत आज अनिल देशमुख से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में जिस विषय पर चर्चा की जाएगी वह अभी भी गुप्त है। लेकिन महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए महाराष्ट्र ने इस दौरे पर ध्यान दिया है। महाराष्ट्र के सत्ता संघर्ष का नतीजा कभी भी आ सकता है, लेकिन खबर आ रही है कि इस नतीजे के सामने एनसीपी में भूचाल आ जाएगा।

मुलाकात पर शिवसेना की प्रतिक्रिया

ऐसे में अब जहां ये तमाम चर्चाएं चल रही हैं, वहीं शिवसेना ने सांकेतिक प्रतिक्रिया दी है। खुद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके सहयोगी मंत्री दादा भुसे ने दावा किया है कि विपक्ष के नेता अजित पवार अस्वस्थ हैं। दादा भुसे ने यह भी कहा कि अजित पवार कभी भी कोई भी फैसला ले सकते हैं। यहां तक ​​कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी इस बात से इनकार नहीं किया है कि अजित पवार नाराज हैं। एकनाथ शिंदे ने संकेत दिया है कि वह केवल इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि अजित पवार कब फैसला लेंगे। इस पृष्ठभूमि में राउत और देशमुख की मुलाकात अहम मानी जा रही है। अब देखा यह होगा कि  इस मुलाकात से कोनसी बातें सामने आती है।